×

Bihar News: खान सर यूट्यूब पर तो वहीं आरके श्रीवास्तव गूगल पर कर रहे ट्रेंड, जानें वजह

Bihar News: इस वक्त बिहार के चर्चित शिक्षक खान सर और आरके श्रीवास्तव सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 12 Feb 2022 10:34 AM GMT
Bihar News: खान सर यूट्यूब पर तो वहीं आरके श्रीवास्तव गूगल पर कर रहे ट्रेंड, जानें वजह
X

खान सर vs आरके श्रीवास्तव (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Bihar News: इस वक्त बिहार के चर्चित शिक्षक खान सर और आरके श्रीवास्तव सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। खान सर यूट्यूब पर तो वहीं आरके श्रीवास्तव गूगल पर ट्रेंड कर रहे हैं। जहां यूट्यूब पर खान सर के शैक्षणिक कार्यशैली को काफी पसंद किया जा रहा है, वही दूसरी तरफ बिहार के आरके श्रीवास्तव गूगल पर अपने शैक्षणिक कार्यशैली के बदौलत टॉप पर बने हुए हैं।

जैसे आप गूगल पर सिर्फ योग गुरु लिखते हैं तो सबसे टॉप पर बाबा रामदेव का नाम आता है। उसी तरह सिर्फ गूगल पर मैथेमेटिक्स गुरु टाइप करने पर सबसे टॉप पर बिहार के आरके श्रीवास्तव का नाम आता है, यह बिहार के लिए गर्व की बात है। बिहार देशभर में अनूठे एकेडमिक्स की वजह से भी चर्चित है। खान सर और आरके श्रीवास्तव के पढ़ाने के तरीके ने ऐसी लकीर खींच दी है कि पूरी दुनिया उनके काम को सलाम करती है।

पढ़ाने का तरीका सबको आ रहा पसंद

खान सर का GS पढ़ाने का तरीका अनोखा है, कोई भी स्टूडेंटस आसानी से पूरे बातो को समझ जाते हैं। जबकी आरके श्रीवास्तव का पढ़ाने का तरीका लाजवाब है, सिर्फ 1 रूपया गुरु दक्षिणा लेकर 540 गरीब स्टूडेंट्स को इंजीनियर बना चुके हैं। इनके द्वारा चलाया जा रहा नाइट क्लासेज पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। पूरे रात लगातार 12 घंटे एक ही बैच के स्टूडेंट्स को पूरे कॉन्सट्रेशन के साथ गणित का गुर सिखाना किसी चमत्कार से कम नहीं।

आपको बताते चलें की इन दिनों सोशल मीडिया पर एक बहस छिड़ी है कि इनमें सबसे बेस्ट कौन है। बहुत सारे यूजर्स अपने अपने तरीके से COMMENT कर रहे हैं, जनरल कंपटीशन की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स खान सर का समर्थन कर रहा, तो वहीं इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स लिख रहे हैं कि इसमें आरके श्रीवास्तव टॉप पर है।

इसे देख कई यूजर्स ने कहा आप तुलना न करे सभी बेस्ट है। एक अन्य ने कमेंट कर अपनी नाराजगी व्यक्त की और लिखा कि ये सभी शिक्षक best हैं। हम सभी उस योग्य अभी नहीं हैं कि तुलना कर सके, आप सभी ऐसे गलती न करें, ये सभी शिक्षक शिक्षा में अच्छा कार्य कर रहे, हमें इनपर गर्व है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story