×

बिहार में अनोखी पहल: वैक्सीन लगवाकर टीवी फ्रिज जीतने का शानदार मौका

Bihar Mein Vaccination Abhiyan : देश में कई लोगों को तो वैक्सीन की दोनो डोज लगा दी गई है। लेकिन कई लोग ऐसे भी है जिनको अभी तक वैक्सीन की एक भी डोज नहीं लगाई गई है।

Rakshita Srivastava

Rakshita SrivastavaReport Rakshita SrivastavaVidushi MishraPublished By Vidushi Mishra

Published on 24 Nov 2021 3:33 PM GMT

Lucknow Corona vaccination
X

लखनऊ में हुआ सबसे ज़्यादा टीकाकरण (social media)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Bihar Mein Vaccination Abhiyan : कोरोना महामारी से निजात पाने के लिए देशभर में वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। ताकि जल्द से जल्द कोरोना महामारी का खात्मा किया जा सके। देश में अब तक करीब सवा करोड़ लोगों को वैक्सीन डोज दी जा चुकी हैं। वहीं, वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए बिहार में एक अनोखी पहल की गई है. जिसमें लोगों को घरेलू सामान, टीवी, फ्रिज मुफ्त दिया जा रहा है।

वैक्सीन न लगवाने से संक्रमण का खतरा
Bihar Mein Vaccination Par Lucky Draw

देश में कई लोगों को तो वैक्सीन की दोनो डोज लगा दी गई है। लेकिन कई लोग ऐसे भी है जिनको अभी तक वैक्सीन की एक भी डोज नहीं लगाई गई है। वैक्सीन न लेने की वजह से संक्रमण का खतरा और भी ज्यादा बढ़ जाता है. देश में तीसरी लहर को रोकने के लिए वैक्सीनेशन करवाना बेहद जरूरी है। इसी सिलसिले में बिहार में वैक्सीन लेने पर लक्री ड्रॉ निकालने का ऑफर रखा गया है।

लॉटरी के जरिए मिलेगा इनाम
Vaccination Par Enaam


बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि बिहार में कोरोना वैक्सीन की सेकंड डोज लेने वालों को लकी ड्रॉ के माध्यम से टीवी, फ्रिज, मिक्सर ग्राइंडर, कुकिंग गैस, सीलिंग फैन, कम्बल जैसे सामान दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि दूसरी डोज के लिए दिए गए तारीख के सात दिन के अंदर अगर लोग वैक्सीन लगवाते है, तो उन्हें लॉटरी के जरिए इनाम दिया जाएगा।

27 नवंबर से 31 दिसंबर तक चलेगा लकी ड्रॉ ऑफर
Bihar Mein Vaccination Par Lucky Draw Offer

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि 27 नवंबर से 31 दिसंबर तक लकी ड्रॉ की अवधि तय की गई है। पुरस्कार योजना के तहत हर प्रखंड में एक विजेता को बंपर पुरस्कार और 10 विजेताओं को हर हफ्ते सांत्वना पुरस्कार 31 दिसंबर तक दिया जाएगा।

इसके तहत प्रखंड स्तर पर 2670 लोगों को बंपर प्राइज दिया जाएगा। साथ ही 26700 लोगों को सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा। वहीं, जिला स्तर पर 114 लोगों को मासिक ग्रैंड प्राइज दिया जाएगा।

दोनों डोज है जरूरी

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को हर हाल में दोनों डोज लेनी हैं। एक डोज से संक्रमण से सुरक्षा नहीं मिल सकती है। लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने के लिए यह पहल शुरू की गई है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story