×

Corona in Bihar: बिहार सरकार के दो मंत्री कोरोना पॉजिटिव, दोनों होम आइसोलेशन में

Corona in Bihar: बिहार में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। रविवार रात आई रिपोर्ट के मुताबिक बिहार में कोरोना के 218 नए मरीज मिले हैं। इनमें पटना से 60 नए केस मिले। कुल केसों की संख्या 1094 हो गई।

Network
Newstrack Network
Published on: 4 July 2022 8:33 AM GMT (Updated on: 4 July 2022 9:56 AM GMT)
bihar ministers vijay kumar chaudhary and sanjay kumar jha got corona infected both in home isolation
X

Bihar Ministers Vijay Kumar Chaudhary (Social Media)

Corona in Bihar: बिहार सरकार को दो मंत्री कोरोना पॉजिटिव हो गए है। शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी और जल संसाधन मंत्री और सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय झा संक्रमित पाए गए है। दोनों फिलहाल होम आइसोलेशन में है। सोमवार सुबह से दोनों मंत्री किसी से नहीं मिल रहे। प्रोटोकॉल का अनुसार, 7 दिन तक दोनों आइसोलेशन में रहेंगे।

बता दें कि रविवार रात को आई रिपोर्ट के मुताबिक बिहार में कोरोना के 218 नए मरीज मिले। इनमें पटना से 60 नए केस मिले। वहीं भागलपुर में 31, बांका में 19 और गया में 11 नए केस अब बिहार में एक्टिव केसों की संख्या 1094 हो गई है।

बिहार में सबसे ज्यादा मामले पटना में

हाल के हफ़्तों में बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढे हैं। कल यानी रविवार को बिहार स्वास्थ्य विभाग (Bihar Health Department) की तरफ से जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि राज्य में कोरोना के 218 नए मामले सामने आए हैं। सबसे ज्यादा मरीज पटना में मिले हैं। रिपोर्ट के अनुसार सिर्फ पटना में 60 मरीज मिले हैं। इसके अलावा, भागलपुर (Bhagalpur) में 31 केस और बांका (Banka) में 19 नए मामले मिले हैं। बिहार में कोरोना वायरस के एक्टिव मरीजों (Active Patients Of coronavirus In Bihar) की संख्या 1094 हो गई है।

24 घंटे में 238 संक्रमित स्वस्थ हुए

बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग (Bihar Health Department) की हालिया रिपोर्ट की मानें तो राज्य में 24 घंटे में 238 लोग कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हुए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, 1,21,616 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। राज्य में अब तक 8,20,035 लोग ठीक हो चुके हैं। बिहार में रिकवरी रेट (Corona Recovery Rate In Bihar) 98.398 है। ज्ञात हो कि, बिहार में अब हर दिन 200 के करीब नए केस सामने आ रहे हैं। हर दिन 20 से 25 जिलों में मरीज मिल रहे हैं। ऐसे में सावधानी बरतने की जरूरत है। क्योंकि, सावधानी ही एकमात्र उपाय है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story