×

दर्दनाक हादसा: मजदूरों पर आई बड़ी आफत, मैगी फैक्ट्री में जोरदार धमाका, कई की मौत

Muzaffarpur: बिहार के मुजफ्फरपुर से बड़ी खबर आ रही है। यहां एक फैक्ट्री में दर्दनाक हादसा हो गया है। जिसमें पांच मजदूरों की मौत हो गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 26 Dec 2021 7:03 AM GMT (Updated on: 26 Dec 2021 7:59 AM GMT)
Factory blast in Muzaffarpur
X

मुजफ्फरपुर में मैगी फैक्ट्री (फोटो- सोशल मीडिया)

Muzaffarpur: रविवार सुबह की बड़ी खबर (Bihar News) आ रही है। बिहार के मुजफ्फरपुर से बड़ी खबर आ रही है। यहां एक फैक्ट्री में दर्दनाक हादसा (Muzaffarpur factory blast) हो गया है। ताजा जानकारी मिली है कि मुजफ्फरपुर में नूडल्स फैक्टरी में बॉयलर फटने से 10 मजदूरों की मौत हो गई है जबकि आठ मजदूर घायल हो गए हैं।

ये घटना जिले के बेला इंडस्ट्रियल क्षेत्र (Bela Industrial Area) में एक प्राइवेट फैक्ट्री में हुई है। इस बारे में मिली जानकारी के अनुसार, प्रत्येक दिन की तरह आज रविवार की सुबह भी कंपनी में मजदूर काम पर लगे हुए थे। इस दौरान फैक्ट्री में जोरदार धमाके के साथ बॉयलर फट गया। जिससे दर्दनाक हादसा हो गया।

फैक्ट्री में बॉयलर (factory mein boiler) के फटने से अफरा-तफरी मच गई। जिसके बाद इसकी चपेट में आने से कई मजदूरों के घायल और जख्मी होने की खबर मिली। इस बारे में मिली जानकारी के अनुसार, फैक्ट्री में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु हो गया है। फिलहाल इस हादसे में अभी तक कितने लोगों की जान गई या कितने लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, कोई सूचना नहीं मिली है। लेकिन घायलों को लगातार निकाला जा रहा है।

मैगी फैक्ट्री में धमाका

बता दें, ये दर्दनाक हादसा मुजफ्फरपुर में मैगी फैक्ट्री (Maggi Factory in Muzaffarpur) में हुआ। जहां पर एकदम से तेज धमाके की वजह से पास की चूड़ा और आटा फैक्ट्री भी इसकी चपेट में आ गई। फैक्ट्री में हुई ये घटना सुबह 10 बजे के करीब हुई है।

इस घटना की खबर मिलते ही एसएसपी जयंतकांत तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे हैं। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि बॉयफर फटने के दौरान हुआ धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज 5 किलोमीटर तक सुनी गई। जोरदार धमाके की वजह से कई किलोमीटर लोगों को ब्यालर फटने के वक्त कपकपी महसूस हुई।

घटना की जानकारी मिलते ही राहत और बचाव का काम शुरू हो गया है। धमाके की वजह से लगी आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की लगातार 5 गाड़ियां पहुंची हैं। मेडिकल टीम भी लोगों को निकालने में जुटी हुई है।

लेकिन इस दर्दनाक हादसे में मरने वाले लोगों की पहचान करने के लिए उनके शव को अस्पताल भेज दिया गया है। इसके साथ ही गंभीर रूप से जख्मी लोगों को भी इलाज के लिए भेजा गया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story