Bihar में नेता प्रतिपक्ष के लिए BJP की माथापच्ची, इन 8 चेहरों में से किसी एक को मिल सकती है जिम्मेदारी

BJP विपक्ष का नेता चुनने में जातीय समीकरण का पूरा-पूरा ख्याल रखेगी। 'कोई टूटे नहीं, कोई छूटे' नहीं के मंत्र लेकर चलने वाली BJP के लिए विपक्ष का नेता चुनना किसी चुनौती से कम नहीं।

Network
Newstrack Network
Published on: 22 Aug 2022 6:58 AM GMT
bihar news bjp leader of opposition in bihar any one of these 8 faces can get the responsibility
X

बिहार बीजेपी के नेता 

Bihar News : बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद अब नेता प्रतिपक्ष चुनने की कवायद तेज हो गई। 76 सीट लाकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) विपक्ष की भूमिका में आ गई है। अब पार्टी विपक्ष का नेता किसे चुने ये बड़ा सवाल है। आगामी 23 अगस्त को इसे लेकर बैठक होगी।

राजनीतिक पंडित संभावना जता रहे हैं कि बीजेपी इस बैठक के बाद विपक्ष के नेता के नाम की घोषणा कर दे। हालांकि, मंगलवार को दो बैठकें आयोजित होगी। एक नेता प्रतिपक्ष चुनने के लिए और दूसरी बैठक शाम 5 बजे विधानमंडल की आयोजित होगी। इन दोनों बैठकों के बाद विधानमंडल के दोनों सदनों में विपक्ष के नेता चुन लिए जाएंगे।

बीजेपी का मंत्र- 'कोई टूटे नहीं, कोई छूटे नहीं'

संभावना है कि बीजेपी विपक्ष का नेता चुनने में जातीय समीकरण का पूरा-पूरा ख्याल रखे। "कोई टूटे नहीं, कोई छूटे" नहीं का मूल मंत्र लेकर चलने वाली बीजेपी के लिए विपक्ष का नेता चुनना किसी चुनौती से कम नहीं। हालांकि, इस वक्त बिहार विधानसभा में भाजपा के 8 ऐसे विधायक हैं, जिनका नाम प्रतिपक्ष के नेता के लिए चर्चा में हैं।

इनमें से कोई एक चेहरा हो सकता है

इन 8 चेहरों में से किसी एक के नाम पर आलाकमान मुहर लगा सकती है। इन 8 नामों में तार किशोर प्रसाद और संजीव चौरसिया (वैश्य), विजय सिन्हा और जीवेश मिश्रा (भूमिहार), राणा रणधीर सिंह (राजपूत), नितिन नवीन (कायस्थ), नीतीश मिश्रा (ब्राह्मण), संजय सरावगी (मारवाड़ी) शामिल हैं। इसके अलावा विधान परिषद के लिए भाजपा ने पूर्व मंत्री मंगल पांडे, सम्राट चौधरी और नवल किशोर यादव के नामों की चर्चा है। संभावना है कि इन तीनों में से किसी एक को नेता प्रतिपक्ष बनाया जा सकता है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story