×

Bihar News: ईओयू ने उच्च शिक्षा के डिप्टी डायरेक्टर के ठिकानों पर की छापेमारी, भ्रष्टाचार में लिप्त होने के मिले कई सबूत

Bihar News: इन पर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगा था। इसके बाद ईओयू की टीम ने जांच की जांच के दौरान मामला सही पाया गया।

Network
Report Network
Published on: 5 Nov 2022 11:43 AM GMT
Bihar News EOU team raided Deputy Director of Higher Education premises found corruption evidences
X

Bihar News EOU team raided Deputy Director of Higher Education premises found corruption evidences

Bihar News: बिहार में एक महिला अधिकारी के ठिकाने पर ईओयू ने बड़ी कार्रवाई की है। इनके पास से सवा 2 लाख नगद, गहने, बैंक अकाउंट के 12 पासबुक और कई बैंक लॉकर का भी पता चला है। इसके अलावा कई जगह खरीदे गए प्रॉपर्टी के कागजात भी हाथ लगे हैं। इस भ्रष्ट महिला अधिकारी का नाम विभा कुमारी है। यह बिहार उच्च शिक्षा की डिप्टी डायरेक्टर हैं। इन पर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगा था। इसके बाद ईओयू की टीम ने जांच की जांच के दौरान मामला सही पाया गया।

इसके बाद शनिवार दोपहर टीम ने विभा कुमारी के तीन ठिकानों पर रेड की। टीम ने दानापुर में शगुना मोड़ के पास वसिकुंज कॉम्प्लेक्स अपार्टमेंट के A ब्लॉक के फ्लैट नंबर 301, वैशाली के धर्मपुर गांव स्थित ससुराल के घर और सचिवालय स्थित इनके ऑफिस को खंगाला। रेड के दौरान पटना के शगुना मोड़ के फ्लैट से काफी कुछ सामान बरामद हुए। इससे पता चलता है कि विभा कुमारी भ्रष्टाचार में लिप्त थीं। इतना ही नहीं विभा कुमारी के पास से इनोवा, स्कॉर्पियो और अर्टिगा जैसी लक्जरी गाड़ियां शामिल भी हुए। जांच के दौरान पता चला कि ये लग्जरी गाड़ियां कैश में खरीदे गए।

बताया जा रहा है कि विभा कुमारी के पति अशोक कुमार शर्मा एक ट्रैवल एजेंसी चलाते हैं और यह सभी लग्जरी गाड़ियां इसी ट्रैवल एजेंसी के तहत चलाई जाती है इनमें से कुछ गाड़ियां सरकारी विभाग में भी चलाए जाते है।

ईओयू के अधिकारी की मानें तो विभा कुमारी की वर्तमान पोस्टिंग राजधानी पटना में ही है और पटना के विकास भवन में ही इनका कार्यालय है। विभा कुमारी इससे पहले दरभंगा में जिला शिक्षा पदाधिकारी थीं। दरभंगा में ही रहते हुए अपने पद का दुरुपयोग करने और भ्रष्टाचार में लिप्त होने के आरोप लगे हैं। जांच के दौरान इनके खिलाफ 1.90 करोड़ रुपए के आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया। जिसके बाद आज टीम ने इनके तीन ठिकानों पर छापेमारी की।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story