×

Bihar News: बेगूसराय में मानवता शर्मसार, पुलिस ने अज्ञात शव के पैर में रस्सी बांध दूर तक खिंचवाया

Bihar News: यह घटना सहायक थाना लाखो क्षेत्र की है। ग्रामीणों की सूचना पर लाखो थाना क्षेत्र के लाखो गांव स्थित हाईवे किनारे गड्ढे में रखे पाइप से पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद किया।

aman
Newstrack aman
Published on: 28 July 2022 8:35 AM GMT
bihar news insensitive begusarai cops dragged corpse with rope tied around foot
X

बेगूसराय में शव के पैर में रस्सी बांधकर खींचता सफाई कर्मी 

Bihar News : बेगूसराय जिले से मानवता को शर्मसार करने वाली एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिससे मानवता और संवेदना दोनों सिहर उठे। एक शव के साथ संवेदना दिखाने के बजाए पुलिस ने संवेदनहीनता की सारी हदें पार कर दी। लाखो ओपी पुलिस ने बुधवार को एक अज्ञात युवक के शव के पैर में रस्सी बांधकर पहले जमीन पर सैकड़ों फीट तक घसीटा। उसके बाद एनएच-31 तक बदतर हालत में घसीटते रहे। ये सब हुआ वो भी सैकड़ों लोगों की भीड़ के बीच।

बेगूसराय पुलिस के इस व्यवहार से मानवता शर्मसार हो गयी। बिहार पुलिस का अमानवीय चेहरा यहां तक ही सीमित नहीं रहा। बल्कि, सदर अस्पताल पहुंचने के बाद भी मानवता को तार-तार करने से पीछे नहीं रहे। यहां भी रस्सी से बंधे पैर को खींच कर ही अंत्यपरीक्षण के लिए कमरे में भेजा गया। जहां जाने के दौरान भी शव के शरीर लोहे से टकराते दिखे। इससे जिले की पुलिस की कार्यशैली और जिम्मेवारी पर गंभीर सवाल खड़े होते हैं।

लाखो क्षेत्र का मामला

यह घटना सहायक थाना लाखो क्षेत्र से सामने आई है। बताया जाता है कि ग्रामीणों की सूचना पर लाखो थाना क्षेत्र के लाखो गांव स्थित हाईवे किनारे गड्ढे में रखे पाइप से पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद किया। मृतक के शव से तेज दुर्गंध आ रही थी। तभी इस गंध से बचने के लिए पुलिस ने सफाईकर्मी को बुलाया। शव को सम्मान के साथ निकालने के बदले उसके पैर में रस्सी बांधकर उसे पाइप से बाहर निकाला। इसी दौरान पूरे मामले का किसी ने वीडियो बना लिया।

मानवता तार-तार

तस्वीरों में आप साफ साफ देख सकते हैं कि किस बेरहमी के साथ शव को घसीटा जा रहा है। अज्ञात शव को पोस्टमार्टम कराकर शव गृह में रखा गया है ताकि उसकी पहचान हो सके। मौत के बाद शव को पुलिस के द्वारा ऐसी सजा दी जाएगी, यह किसी ने सोचा नहीं होगा। अब देखने वाली बात यह होगी कि जिला पुलिस प्रशासन लाखो पुलिस के इस घिनौनी हरकत के खिलाफ कार्रवाई करती है या फिर चुप्पी साध लेती है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story