×

OMG..! युवक के पेट से निकला स्टील का ग्लास, जानिए कैसे डॉक्टरों ने बचाई जान

Bihar News: सर्जरी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ आईएस ठाकुर और उनकी 11 सदस्य टीम ने मिलकर सफर ऑपरेशन किया।

Network
Newstrack Network
Published on: 9 Oct 2022 8:17 AM GMT
Bihar News
X

डॉक्टरों की टीम ने ऑपरेशन किया (photo: social media )

Bihar News: बिहार के सबसे बड़े अस्पताल PMCH से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवक के पेट से स्टील का ग्लास निकला है। डॉक्टरों की टीम ने ऑपरेशन करके इस ग्लास को बाहर निकला है। मरीज की पहचान वेस्ट चंपारण निवासी रितेश कुमार (24) के रूप में हुई है। PMCH के सर्जरी विभाग के विभागाध्यक्ष ने कहा कि मरीज रितेश कुमार लगातार पेट दर्द कब्ज और ब्लीडिंग की समस्या से परेशान था। इसके बाद उसका पेट फूलने लगा और वह घटना के बाद से शौच भी नहीं कर पा रहा था। इसी को देखते हुए उनके परिवार के सदस्य ने 3 अक्टूबर को उन्हें PMCH के सर्जरी विभाग में एडमिट कराया। मामले को देखते हुए हमारे ओर से एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड की जांच कराई गई। इसके बाद रिपोर्ट सामने आया कि मलाशय के रास्ते में क्लास फंसा हुआ है"।

इसके बाद डॉक्टर की विशेष टीम का गठन किया गया है। सर्जरी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ आईएस ठाकुर और उनकी 11 सदस्य टीम ने मिलकर सफर ऑपरेशन किया। सर्जरी करीब ढाई घंटे तक चली जिसके बाद डॉक्टरों के द्वारा मरीज के मलाशय लगभग 7 सेंटीमीटर व्यास और 14 सेंटीमीटर लंबाई वाला ग्लास बाहर निकाल लिया गया।

डॉक्टरों के द्वारा सर्जरी करने का फैसला किया

वहीं पीएमसीएम के डॉक्टर का कहना है कि डॉ आईएस ठाकुर के यूनिट में यह युवक एडमिट हुआ था। जांच के दौरान एक्स-रे में यह पता चला कि युवक के माल द्वार में एक ग्लास फसा हुआ है। डॉक्टर्स एक्स-रे देख कर हैरान हो गए। इसके बाद डॉक्टरों के द्वारा सर्जरी करने का फैसला किया गया। सर्जरी विभाग के अधीक्षक डॉ आईएस ठाकुर ने अपने टीम के साथ तुरंत इस पर बात किया और ऑपरेशन करने का निर्णय लिया। उनके टीम में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ अजय कुमार, असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर आलोक कुमार, सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर कुमार वैभव शर्मा, पीजी चिकित्सक डॉ उपासना समेत 11 चिकित्सक शामिल थे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story