Bihar News: बाल-बाल बची वैशाली सुपरफास्ट, रेल ट्रैक था क्रेक, ट्रैक मैन ने दिखायी लाल झंडी

Bihar: सहरसा से नई दिल्ली जा रही 12553 वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। ट्रेन रुकते ही रेल यात्रियों में हड़कंप मच गया।

Network
Newstrack Network
Published on: 11 Nov 2022 9:06 AM GMT (Updated on: 11 Nov 2022 9:13 AM GMT)
Bihar News In Hindi
X
ट्रैक की मुरम्मत करते हुए रेलकर्मी

Bihar News: बेगूसराय में ट्रैक मैन की सूझबूझ से बड़ा रेल हादसा टल गया। ट्रैक मैन ने लाल झंडी दिखाकर ट्रेन को रोक लिया। हालांकि, ट्रेन की दो बॉगी इस क्रेक पटरी से गुजर चुकी थीं। लेकिन फिर भी ट्रेन के लोको पायलट (Loco Pilot) ने समय रहते ब्रेक लगा दी, जिससे सहरसा से नई दिल्ली जा रही 12553 वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस (Vaishali Superfast Express) दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। ट्रेन रुकते ही रेल यात्रियों में हड़कंप मच गया। यह मामला बरौनी कटिहार रेल खंड का है।

सहरसा से नई दिल्ली चली थी वैशाली एक्सप्रेस

बताया जाता है कि सहरसा से नई दिल्ली वैशाली एक्सप्रेस चली थी। जोकि नई दिल्ली तक जाने वाली थी जब दनौली फुलवरिया से पहले लखमीनिया स्टेशन के पास नई दिल्ली वैशाली एक्सप्रेस पहुंची तो ट्रैक मैन के द्वारा इसकी सूचना दी गई कि पटरी क्रैक है। ट्रैक मैन ने फौरन रेल पटरी पर खड़ा होकर लाल झंडी दिखाना शुरू कर दिया। जैसे ही लाल झंडी हिलाते ट्रैक मैन को देखा ट्रेन ड्राइवर ने सूझबूझ का परिचय देते हुए ट्रेन को दनौली-फुलवरिया के पास खड़ी कर दिया।

ट्रैक मैन की सूझबूझ से टला हादसा

ट्रैक मैन की सूझबूझ से लाल झंडा पर नजर पड़ते ही ट्रेन ड्राइवर ने तुरंत ट्रेन को रोक दिया और इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी गई। मिली जानकारी के अनुसार अगर ट्रैक मैन ने होशियारी नहीं दिखायी होती तो आज एक बड़ा हादसा होने से कोई नहीं बचा सकता था।

रेल यात्रियों को काफी परेशानियों का करना पड़ा सामना

वहीं, रेल यात्री ने बताया कि लखमीनिया के पास ट्रेन एक घंटे खड़ी रही। ट्रेन खड़े रहने के कारण रेल यात्री को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। उन्होंने बताया कि पता चला कि आगे रेल ट्रैक टूटा हुआ है। इसी कारण ट्रेन इस जगह खड़ी की गई है। रेलवे के कर्मचारियों द्वारा पटरी दुरुस्त करने के बाद परिचालन फिर से शुरू किया गया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story