Bihar News: राम माधव बोले, पीएम मोदी 8 साल से वंचित समाज की चिंता कर रहे

Bihar: वंचित पसमांदा विमर्श कार्यक्रम में राम माधव ने कहा कि पिछले 8 वर्षों से पीएम मोदी वंचित समाज की चिंता कर रहे हैं और उनके उत्थान के लिए कल्याणकारी योजनाएं भी शुरू कर चुके हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 26 Nov 2022 1:03 PM GMT
Bihar News In Hindi
X

वंचित पसमांदा विमर्श कार्यक्रम में राम माधव

Bihar News: संविधान दिवस (Constitution Day) के मौके पर भाजपा ने विधान परिषद के उप भवन में एक कार्यक्रम का आयोजन किया। यह कार्यक्रम वंचित पसमांदा मुस्लिमों पर आयोजित की गई थी। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा नेता संजय पासवान (BJP leader Sanjay Paswan) ने की। इसमें आरएसएस के राम माधव मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे। कार्यक्रम में अन्य दल के भी मुस्लिम नेता शामिल हुए।

आज आदिवासी समाज से हमारे देश की राष्ट्रपति हैं: माधव

कार्यक्रम में अपना सम्बोधन देते हुए राम माधव ने कहा कि आज संविधान दिवस के मौके पर हम लोग वंचित पसमांदा विमर्श कार्यक्रम में एकत्र हुए। यह हमारे देश की संविधान की ताकत ही है कि इसके माध्यम से दलित और वंचित तबके को समाज में आगे बढ़ाया जा रहा है। आज आदिवासी समाज से हमारे देश की राष्ट्रपति हैं। संविधान सभा की मीटिंग में मोहम्मद अली जिन्ना ने जाने से मना कर दिया। उन्होंने कहा था कि यहां हिंदू होंगे तो मुस्लिमों की बात नहीं होगी। गांधीजी के कई बार समझाने के बाद भी वह नहीं गए। लेकिन बैठक हो गई तो अल्पसंख्यक समाज के कई लोग गए। आज भी सदन में अल्पसंख्यक समाज के कई लोग हैं।

पिछले 8 वर्षों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वंचित समाज की चिंता कर रहे: राम माधव

राम माधव ने कहा कि पिछले 8 वर्षों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वंचित समाज की चिंता कर रहे हैं और उनके उत्थान के लिए कल्याणकारी योजनाएं भी शुरू कर चुके हैं। आगे भी कई योजनाएं शुरू होंगी। उन्होंने कहा ने बाबा साहेब अम्बेडकर ने संविधान पेश होने से पहले भाषण दिया था। कहा था कि आजादी चाहिए, गरीबी, उत्पीड़न, छुआछूत से आजादी चाहिए। पिछले 72 साल में 400 दलित मुस्लिम के सांसद हुए। लेकिन पसमांदा मुस्लिम के हक मर आवाज कितनी बार उठी, ये सभी जानते हैं। आज प्रधानमंत्री मोदी ने आवाज खुद उठाया है। वो यदि पसमंदा की बात कर रहे तो उन्हें उनका हक मिलना चाहिए। देश के हर क्षेत्र में पसमांदा मुस्लिम का नेतृत्व बढ़ना चाहिए।

हिंदू समाज के लोग मुसलमानो से छुआछूत और भेद भाव रखते हैं- गौस का आरोप

वहीं, कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए जदयू एमएलसी गुलाम गौस ने कहा कि मैं पीएम मोदी को बधाई देता हूं कि देश के किसी प्रधानमंत्री ने गरीब पिछड़ा दलित मुसलमानों की बात आज तक किसी ने नहीं की थी। पीएम मोदी ने गरीब और दलित मुसलमानों की बात की है। गौस ने आरोप लगाया कि हिंदू समाज के लोग मुसलमानो से छुआछूत और भेद भाव रखते हैं। हिंदुस्तान के सभी मुसलमान पहले हिंदू थे। लेकिन ब्राह्मणवादी व्यवस्था के कारण लोगों ने इस्लाम धर्म को अपनाया। दलित और पिछड़ों को यदि सुविधाएं दी जाएंगी तब दूसरे धर्म में नहीं जाएंगे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story