×

Bihar News: बिहार में जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत, जांच जारी

Bihar News Today In Hindi: बिहार स्थित नालंदा से एक बेहद बड़ी और गंभीर घटना सामने आ रही है। नालंदा में जहरीली शराब के सेवन से कम से कम 4 लोगों की मौत हो गयी है।

Rajat Verma

Report Rajat VermaPublished By Shreya

Published on 15 Jan 2022 4:39 AM GMT

Bihar News: बिहार में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत, जांच जारी
X

जहरीली शराब (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Bihar News Today In Hindi: बिहार स्थित नालंदा (Nalanda) से एक बेहद बड़ी और गंभीर घटना सामने आ रही है। नालंदा में जहरीली शराब (Jehrili Sharab) के सेवन से कम से कम 4 लोगों की मौत (Poisonous Liquor Killed 5 People) हो गयी है। हालांकि मामले की सूचना मिलते ही संबंधित विभाग ने इसकी जांच शुरू कर दी है। यह सूचना मृतकों के परिवारजनों ने दी है, उनका दावा है कि जहरीली शराब पीने के चलते ही सभी की मौत हुई है।

जहरीली शराब के सेवन से 4 लोगों की मौत के अतिरिक्त 2 लोगों की हालत बेहद गंभीर है तथा उन्हें एक स्थानीय निजी क्लिनिक में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। मृतकों के परिवार के आरोपों के बाद प्रशासन ने मामले की उच्च स्तरीय जांच का आश्वासन दिया है। प्रशासन ने मामले को त्वरित संज्ञान में लेते हुए आसपास के इलाकों में छानबीन शुरू कर दी है तथा अवैध शराब निर्माण से जुड़े लोगों की तलाश जारी है।

बता दें कि बिहार में यह कोई पहला मामला नहीं है जब राज्य में अवैध शराब निर्मित करने सम्बंधी जानकारी प्राप्त हुई है। हाल ही में बीते नवम्बर माह में बिहार के बेतिया, समस्तीपुर, और गोपालगंज में जहरीली शराब पीने से कई लोगों मौतें हो चुकी हैं। प्रशासन द्वारा मामले को संज्ञान में लेकर कार्यवाही करने के बावजूद अवैध रूप से शराब के निर्माण से जुड़े लोगों पर नकेल नहीं कसी जा सकी है। नवम्बर माह में कुछ दिनों के भीतर ही जहरीली शराब पीने से बेतिया में 10, गोपालगंज में 11 और समस्तीपुर में 4 लोगों की मौत हो गयी थी।

शराब बंदी के बावजूद गैरकानूनी काम धड़ल्ले से जारी

आपको बता दें कि बिहार एक ड्राई स्टेट हैं यानी बिहार में शराब बनाने और बेंचने और दोनों पर रोक है। इसके बावजूद बिहार में तमाम ऐसे उपक्रम मौजूद हैं जो अवैध रूप से शराब का निर्माण कर उसे बेंच रहे हैं। बिहार में लागू शराब बंदी के बावजूद अवैध शराब तस्करी जैसे कई गैरकानूनी कामों को धड़ल्ले से अंजाम दिया जा रहा है। कागजों को छोड़कर यदि जमीनी हकीकत की बात करें तो बीते समय में अवैध शराब और जहरीली शराब संबंधित मामले बिहार में लागू शराब बंदी कानून की धज्जियां उड़ाते नज़र आ रहे हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story