×

Bihar Panchayat Elections : दूसरे राज्यों से आएंगे ईवीएम, मतदान के दूसरे दिन होगी परिणाम की घोषणा

Bihar Panchayat Elections :राज्य निर्वाचन आयोग ने विभिन्न राज्यों से ईवीएम मंगाने की सूची भेज दी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 29 Jun 2021 2:41 AM GMT
मतदान के दूसरे दिन होगी परिणाम की घोषणा
X

बिहार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (कॉन्सेप्ट फोटो -सोशल मीडिया)

Bihar Panchayat Elections : बिहार (Bihar) में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Elections) शुरू होने वाले हैं जिसको लेकर तैयारियां काफी तेज हो चुकी है। राज्य निर्वाचन आयोग (State Election Commission) ने विभिन्न राज्यों से ईवीएम (EVM) मंगाने की सूची भेज दी है। बिहार में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान के दूसरे दिन ही परिणाम घोषित हो जाएंगे। 10 चरणों में ईवीएम से होने वाले इस पंचायत चुनाव में EVM के इस्तेमाल को लेकर एक रणनीति बनाई गई है।

बताया जा रहा है कि बिहार में पहले चरण का मतदान और मतगणना होने के बाद इसी ईवीएम को तीसरे चरण की वोटिंग के लिए कई क्षेत्रों में भेजा जायेगा। इसी प्रकार दूसरे चरण की मतगणना के बाद ईवीएम को चौथे चरण की चुनावी प्रक्रिया में इस्तेमाल किया जाएगा। चुनाव निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुसार ईवीएम दूसरे राज्यों से मंगाया जाना है।

आपको बता दें कि इस पंचायत चुनाव में कुल 6 पद हैं जिसमें चुनाव होगा। यह पद वार्ड सदस्य, मुखिया सरपंच, पंच, पंचायत प्रतिनिधि सदस्य और जिला परिषद सदस्य के रूप में घोषित हुए हैं। राजधानी पटना में केरल से 7718 बैलट यूनिट और 4456 कंट्रोल यूनिट मंगाने के लिए टैग किया गया है। इसी के साथ गया में उड़ीसा से ईवीएम मंगाई जानी है। मुजफ्फर नगर, दरभंगा, मधुबनी और चंपारण में राजस्थान से ईवीएम मंगाया जाना है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha

Shraddha

Next Story