×

Bihar Politics: पशुपति पारस बने LJP के संसदीय दल के नेता, स्‍पीकर ने लगाई मुहर

पशुपति पारस (Pashupati Paras) LJP संसदीय दल के नेता बन गए हैं। पारस को LJP के दल के मुखिया के तौर पर लोक सभा अध्यक्ष ने मंजूरी दे दी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 15 Jun 2021 1:23 AM GMT
Bihar Politics: पशुपति पारस बने LJP के संसदीय दल के नेता, स्‍पीकर ने लगाई मुहर
X

नई दिल्ली: बिहार में सियासी ड्रामे के बीच चिराग पासवान (Chirag Paswan) की लोकसभा में लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के संसदीय दल के नेता पद से विदाई हो गयी है। चिराग पासवान के चाचा पशुपति पारस (Pashupati Paras) LJP संसदीय दल के नेता बन गए हैं। पारस को LJP के दल के मुखिया के तौर पर लोक सभा अध्यक्ष ने मंजूरी दे दी है।

पशुपति पारस को LJP के संसदीय दल का नेता बनाने की सूचना भी जारी कर दी गई है। इससे पहले 5 सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Lok Sabha Speaker Om Birla) को अपने निर्णय की जानकारी दी थी। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने सोमवार को देर रात मान्यता दी। पशुपति पारस को LJP का संसदीय दल के नेता के रूप में मान्यता दे दी है। बता दें कि पहले चिराग पासवान संसदीय दल के नेता थे।


आपको बता दें कि इससे पहले लोजपा में बग़ावत करने वाले सांसद पशुपति पारस ने कहा था कि सभी की इच्छा थी कि 2014 की तरह पार्टी एनडीए में बनी रहे, लेकिन पार्टी में असामाजिक तत्व आ रहे थे और एलजेपी बिखरती चली गई। उन्होंने कहा कि मुझे चिराग से कोई दिक्कत नहीं है। चिराग अभी भी पार्टी के अध्यक्ष हैं। वे हमारे साथ आना चाहें तो आ सकते हैं। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की भी तारीफ़ की थी। नीतीश कुमार को विकास पुरुष कहा लेकिन जेडीयू में जाने की खबरों को ग़लत बताया था।

चिराग पासवान की तरफ से नहीं आयी कोई टिप्पणी

बता दें कि इस मुद्दे पर चिराग पासवान की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं आई है। पारस के पत्रकारों से बात करने के बाद चिराग पासवान दिल्ली स्थित चाचा के आवास पर उनसे मिलने पहुंचे। पासवान के रिश्ते के भाई एवं सांसद प्रिंस राज भी इसी आवास में रहते हैं। उन्होंने 20 मिनट से ज्यादा समय तक अपनी गाड़ी में ही इंतजार किया, जिसके बाद वह घर के अंदर जा पाए और 1 घंटे से भी ज्यादा समय तक घर के अंदर रहने के बाद वहां से चले गए। चिराग ने वहां मौजूद मीडियाकर्मियों से कोई बात नहीं की।

Ashiki

Ashiki

Next Story