×

Bihar Plane Accident: पटना से दिल्ली जा रहा विमान पक्षी से टकराया, बाल-बाल बचे 120 यात्री

Bihar Plane Accident: पटना से दिल्ली जा रही इंडिगो एयरलाइंस पटना एयरपोर्ट पर उड़ान भरने के कुछ देर बाद क्षतिग्रस्त हो गया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 28 Aug 2021 2:04 AM GMT
पटना से दिल्ली जा रही इंडिगो फ्लाइट का इंजन क्षतिग्रस्त
X

पटना से दिल्ली जा रही इंडिगो फ्लाइट का इंजन क्षतिग्रस्त (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Bihar Plane Accident: शुक्रवार को पटना में एक बड़ा हादसा होने से टला है। पटना से दिल्ली जा रही इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही पक्षी से टकराने से क्षतिग्रस्त हो गया। बताया जा रहा है कि इस हादसे के बाद किसी तरह से पायलट ने विमान को पटना (Patna) के जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट (Jaiprakash Narayan International Airport) पर लैंड कराया।


आपको बता दें कि पटना से दिल्ली जा रही इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) का इंजन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। इस एयरलाइंस में करीब 120 यात्री बताए जा रहे हैं। इस हादसे के बाद यह सभी यात्री दहशत में रहे जब तक इस एयरलाइन्स की सुरक्षित लैंडिंग नहीं करा ली गई। इसी बीच कई पैसेंजर्स ने जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट (Jaiprakash Narayan International Airport) पर हंगामा भी किया।

इंडिगो एयरलाइंस (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)


इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) के प्रबंधक ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को पटना से दिल्ली जा रही इंडिगो फ्लाइट संख्या 6 E 732 पटना के जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट (Jaiprakash Narayan International Airport) से दिन में उड़ान भरी थी विमान करीब 900 फीट की ऊंचाई पर पहुंचा था कि उसके इंजन से एक पक्षी के टकराने की तेजी से आवाज आई। पक्षी के टकराने से इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) का इंजन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।


इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) में तैनात पायलटों ने बड़ी सूझबूझ के साथ एयरलाइन्स (Airlines) को पटना के जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट (Jaiprakash Narayan International Airport) पर लैंड कराया। एयरपोर्ट पर तैनात इंजीनियरों ने इस विमान को ठीक करने की पूरी कोशिश की लेकिन यह विमान दोबारा उड़ान भरने के लायक नहीं बचा था। विमान पर सवार 120 यात्रियों को एयरपोर्ट पर उतारा गया। इस हादसे से विमान में बैठे किसी भी यात्री को किसी भी तरह की चोट नहीं आई है।

Shraddha

Shraddha

Next Story