×

Bihar BPSC Candidates: पटना में छात्रों पर फिर लाठीचार्ज, आंदोलन कर रहे अभ्यर्थियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

Bihar BPSC Candidates: बीपीएससी ने परीक्षा से संबंधित नोटिफिकेशन जारी किया है। उसके बाद अभ्यर्थियों की मांग और तेज हो गई। नतीजतन वो आज पटना में सड़क पर उतर आए।

Network
Newstrack Network
Published on: 31 Aug 2022 1:17 PM GMT
lathi charge on bpsc candidates protesting against exam pattern in patna
X

आंदोलन कर रहे बीपीएससी अभ्यर्थियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटती बिहार पुलिस 

Click the Play button to listen to article

Bihar BPSC Students: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा (BPSC 67th Combined Prelims Re Exam 2022) के विरोध में बुधवार (31 अगस्त) को एक बार फिर अभ्यार्थी सड़क पर उतरे। बीपीएससी ऑफिस (BPSC Office Patna) के बाहर जमकर नारेबाजी की गई। अभ्यर्थियों ने परीक्षा पैटर्न में बदलाव और 'एक दिन-एक पाली' में परीक्षा कारवाने की मांग की। लेकिन, पुलिस ने मांग पर अड़े अभ्यर्थियों पर जमकर लाठियां भांजी। बिहार पुलिस ने आज एक बार फिर छात्रों पर लाठियां चलाई।

अभ्यर्थियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती है, तब तक आंदोलन जारी रहेगी। दूसरी तरफ, हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों को पुलिस ने रोकने की कोशिश की। मगर वो नहीं रुके। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसमें कई छात्र घायल हो गए। पुलिस ने बेली रोड पर पटना म्यूजियम के पास छात्रों पर पुलिस ने जमकर लाठियां चलाई।

BPSC ने कल जारी किया था नोटिफिकेशन

आपको बता दें कि, बीपीएससी ने मंगलवार को परीक्षा से संबंधित नोटिफिकेशन जारी किया था। उसके बाद अभ्यर्थियों की मांग और तेज हो गई। नतीजतन वो आज पटना में सड़क पर उतर आए। बुधवार को बीपीएससी कार्यालय के बाहर करीब हजारों अभ्यर्थी परीक्षा पैटर्न में बदलाव होने के कारण प्रदर्शन किया।


प्रश्न पत्र लीक होने के कारण बढ़ी परीक्षा तिथि

बता दें कि, बीते 8 मई को 802 पदों पर नियुक्ति के लिए 67वीं बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा ली गई थी। जिसमें करीब 6 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। लेकिन, इसका प्रश्न पत्र परीक्षा शुरू होने से पहले ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था और परीक्षा को रद्द करना पड़़ा था।

34 जिलों में 547 केंद्रों पर आयोजित होगी परीक्षा

बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा पटना समेत प्रदेश के 34 जिलों में 547 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। बता दें कि गया में पितृपक्ष मेले के कारण वहां पर कोई भी परीक्षा केंद्र नहीं बनाया गया है, साथ ही शिवहर शेखपुरा और अरवल में भी परीक्षा केंद्र नहीं होंगे। बीपीएससी ने बीते दिन मंगलवार को अपनी वेबसाइट पर सूचना जारी कर 20 और 22 सितंबर को दो चरणों में इस परीक्षा के आयोजित होने की जानकारी दी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story