×

Patna में BTSC अभ्यर्थियों पर पुलिस ने बरसायी लाठियां, प्रदर्शन कर रहे कई छात्र हिरासत में...4 साल से बहाली का इंतजार

BIHAR News : पटना में BTSC अभ्यर्थियों ने बीजेपी दफ्तर के बाहर बवाल काटा। ये चार साल पुराने 6 हजार पदों पर बहाली की मांग कर रहे थे। सरकार से उसे ही पूरा करने की मांग की जा रही है।

aman
Written By aman
Published on: 23 Feb 2023 11:24 AM GMT
BIHAR News
X

प्रदर्शनकारियों को ले जाती बिहार पुलिस (Social Media)

BIHAR News: बिहार में सरकार किसी भी दल की हो, अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज एक 'रिवाज' सा बन गया है। ऐसा ही नजारा गुरुवार (23 फ़रवरी) को राजधानी पटना में दिखा। दरअसल, चयनित कनीय अभियंताओं (Junior Engineers) ने जमकर बवाल किया। ये सभी अपनी मांग के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी (BJP) दफ्तर का घेराव करने पहुंचे थे। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। बावजूद वो बढ़ते ही जा रहे थे। इस दौरान पुलिस और अभियंताओं में भिड़ंत हो गई। जिसके बाद बिहार पुलिस के जवानों ने बिहार तकनीकी सेवा आयोग (BTSC) के अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज की। कई अभ्यर्थियों को पुलिस ने हिरासत में भी ले लिया

प्रदर्शनकारी कैंडिडेट्स का कहना है उनका रिजल्ट 4 साल से पेंडिंग है, जिसे जारी कर बहाली की जाए। अपनी मांगों के समर्थन में अभ्यर्थियों ने बीजेपी ऑफिस (BJP office, Patna) का घेराव किया।

पुलिस ने किया लाठीचार्ज

अभ्यर्थी काफी गुस्से में थे। धीरे-धीरे उनका धरना-प्रदर्शन और हंगामा अगर होने लगा। प्रदर्शन के दौरान पुलिस लगातार उन्हें बीजेपी कार्यालय से पटना जंक्शन की ओर ले जाने का प्रयास करती रही। पुलिस ने अभ्यर्थियों को समझाने का प्रयास भी किया। तब प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने कहा, जब तक उनकी बहाली नहीं हो जाती, वो ऐसे ही प्रदर्शन करते रहेंगे। गुरुवार को छात्र बीजेपी, राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और जनता दल यूनाइटेड (JDU) ऑफिस का घेराव करने निकले थे।

6 हजार पदों पर बहाली को लेकर हंगामा

अभ्यर्थी बीजेपी दफ्तर के पास अभियंता भवन में इकठ्ठा हुए। एहतियातन वहां बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई। उन्हें निकलने नहीं दिया गया। जिसके बाद अभ्यर्थी जोर-जबरदस्ती करने लगे। पुलिस ने भी बल प्रयोग कर सभी को रोकने का प्रयास किया। प्रदर्शन कर रहे अभियंताओं का कहना है कि बिहार तकनीकी सेवा आयोग की ओर से 2019 में जूनियर इंजीनियर के 6,000 पदों पर वैकेंसी निकली थी। अब जब 4 साल बाद यानी 2022 में रिजल्ट आया तो कुछ ही दिन बाद हाईकोर्ट के आदेश पर बहाली पर रोक लगा दी गई।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story