×

Bihar: हनुमान आरती कर रहे लोगों पर बिहार पुलिस ने बरसाई लाठी, सीएम के गृह जिले की घटना

Bihar: पुलिस की इस हरकत पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने जमकल बवाल काटा। विरोध में बाजार की सारें दुकानें बंद कर दी गईं।

Krishna Chaudhary
Published on: 15 Feb 2023 6:24 AM GMT
Bihar
X

Bihar (फोटो: सोशल मीडिया )

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में एक मंदिर के सामने हनुमान आरती कर रहे लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इस घटना में कई लोग जख्मी हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में इसकी संख्या 1 दर्जन से अधिक बताई जा रही है। पुलिस की इस हरकत पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने जमकल बवाल काटा। विरोध में बाजार की सारें दुकानें बंद कर दी गईं। घटना मंगलवार शाम की है।

बताया जा रहा है कि हर मंगलवार की तरह कल भी हनुमान मंदिर में आरती हो रही थी। लोगों की संख्या ज्यादा होने के कारण मंदिर के सामने भीड़ ज्यादा थी। तभी वहां से गुजर रही एक पुलिस वैन में सवार पुलिसकर्मियों ने रास्ता नहीं मिलने पर लोगों पर लाठी बरसाना शुरू कर दिया। इससे वहां भगदड़ मच गया और कई लोगों को चोटें आईं। आरती में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। पुलिसकर्मियों पर महिलाओं के साथ धक्का-मुक्की करने का आरोप है।

पुलिस की मारपीट से नाराज स्थानीय लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया। पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बजरंद दल समेत अन्य हिंदूवादी संगठनों ने खूब हंगामा किया। लोकल दुकानदारों ने विरोध के समर्थन में अपनी दुकानें बंद कर दी। दोषी पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर लोगों ने सड़क जाम कर दिया। माहौल तनावपूर्ण होने के बाद घटनास्थल पर बड़ी संख्या पुलिसफोर्स भेजी गई।

मौके पर पहुंचे डीएसपी और एसडीओ

हंगामा की जानकारी मिलने के बाद डीएसपी और एसडीओ मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को शांत कराया। उन्होंने दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई बात कहकर सड़क पर लगा जाम खुलवाया। सदर एसडीओ अभिषेक पलासिया ने कहा कि जांच के बाद दोषियो के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि इन दिनों बिहार में पुलिस आम लोगों का खूब निशाना बन रही है। पुलिस की लापरवाही से नाराज लोग उनपर हमले तक कर रहे हैं। बेगूसराय से लेकर समस्तीपुर, सीवान और बांका तक की घटना इसका उदाहरण है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story