Bihar Politics: नीतीश कुमार ने सुशील मोदी पर किया पलटवार, कहा - अपने लाभ के लिए लगा रहे झूठें आरोप

Bihar Politics: बिहार में जब से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पाला बदला है, तब से यहां की सियासत गरमाई हुई है। बीजेपी के तमाम छोटे - बड़े नेताओं ने मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 Aug 2022 9:04 AM GMT
Nitish Kumar and Sushil Modi
X

Nitish Kumar and Sushil Modi (image social media)

Click the Play button to listen to article

Bihar Politics: बिहार में जब से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पाला बदला है, तब से यहां की सियासत गरमाई हुई है। बीजेपी के तमाम छोटे - बड़े नेताओं ने मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वो भी जवाबी हमले कर रहे हैं। ऐसे में बिहार की सियासत में इन दिनों सहयोगी से सियासी प्रतिदंवदी बने जदयू-भाजपा के जमकर घमासान देखने को मिल रहा है। सबसे दिलचस्प जुबानी जंग सीएम नीतीश और कभी उनके डिप्टी रहे सुशील मोदी के बीच देखी जा रही है।

सुशील मोदी को नीतीश कुमार का भरोसेमंद साथी माना जाता रहा है। लंबे समय तक दोनों ने साथ काम किया है। लेकिन बिहार सीएम के पाला बदलने के बाद मोदी जिस तरह से उन पर हमलावर हुए हैं। इसने सियासी पंडितों को चौंका दिया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने पूर्व सहयोगी के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि जो लोग मेरे बारे में कुछ कह रहे हैं, उन्हें अपनी पार्टी में कुछ मिल सकता है।

सुशील मोदी का उड़ाया मजाक

मुख्यमंत्री यहीं नहीं रूके उन्होंने सुशील मोदी का मजाक उड़ाते हुए कहा कि जिन लोगों को उनकी पार्टी ने पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया, यदि वे मेरे खिलाफ बोल रहे हैं तो अच्छा है कि वे बोलते हैं ताकि उन्हें कुछ मिल जाए। सीएम ने आगे कहा कि जो लोग मुझ पर कुछ आरोप लगाएंगे और बकवास करेंगे, उन्हें उनकी पार्टी में कुछ लाभ मिलेगा। उन्होंने सुशील मोदी का नाम न लेते हुए कहा कि पार्टी ने उन्हें पूरी तरह से इग्नोर कर दिया है, इसलिए हमारे खिलाफ अंटशंट बोलकर पार्टी में अपनी हैसियत बढाना चाहते हैं। गौरतलब है कि बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने आरोप लगाया था कि नीतीश उपराष्ट्रपति बनना चाहते थे, लेकिन बीजेपी ने मना कर दिया, इसलिए उन्होंने धोखा दिया।

आरसीपी सिंह पर भी बोले नीतीश

कभी जदयू में उनके बाद नंबर दो की हैसियत रखने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री रामचंद्र प्रसाद सिंह यानी आरसीपी सिंह पर भी पहली बार उन्होंने बयान दिया है। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमने उन्हें बहुत सम्मान दिया था। उन्होंने हमारे साथ अच्छा नहीं किया। पार्टी का अध्यक्ष भी बना दिया, बाद में केंद्रीय मंत्री भी बन गए। बता दें कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने आरसीपी सिंह पर बीजेपी के एजेंट की तरह काम करने का आरोप लगाया था।

पीएम पद की उम्मीदवारी पर ये बोले बिहार सीएम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2024 के आम चुनाव में पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर साफ कहा कि वह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं हैं। उनके मन में ऐसी कोई बात नहीं है मगर विपक्षी दल को एकजुट करने का काम जरूर करेंगे। हम चाहेंगे कि सभी विपक्षी दल एक साथ आएं।

ईडी - सीबीआई पर क्या बोले नीतीश

बिहार सीएम ने ईडी - सीबीआई पर कहा कि वो सब फालतू की बात है। उन्होंने कहा कि जो ईडी - सीबीआई का दुरूपयोग करेगा, उसे जनता समझ लेगी। वहीं मुख्यमंत्री ने कैबिनेट विस्तार को लेकर कहा कि 15 अगस्त के बाद यह जरूर हो जाएगा।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story