×

Bihar Politics: पीके बोले, 15 सालों में बिहार में कुछ नहीं हुआ, नीतीश कुमार ने दिया ये जवाब

Bihar Politics: प्रशांत किशोर द्वारा 15 वर्षों के कार्यकाल पर उठाए गए सवाल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जवाब दिया है।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Shreya
Published on: 6 May 2022 3:07 PM GMT
Bihar: पीके बोले, 15 सालों में बिहार में कुछ नहीं हुआ, नीतीश कुमार ने दिया ये जवाब
X

नीतीश कुमार-प्रशांत किशोर (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Bihar News Today: बिहार की राजनीति में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की संभावति एंट्री पर इन दिनों कयासों का बाजार गर्म है। पटना से लेकर दिल्ली तक भविष्य के उनके सियासी रणनीति पर जमकर बातें हो रही हैं। 2015 में बीजेपी के खिलाफ लालू-नीतीश को एकजूट करने वाले प्रशांत किशोर ने अब इन दोनों सियासी धुरंधरों पर हमला करके अपनी मंशा जाहिर कर दी है।

बीते दिनों किशोर ने पटना (Patna) में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के 15 वर्षों के कार्यकाल पर सवाल उठाते हुए कहा था कि इस दौरान राज्य में कुछ काम नहीं हुआ। इस पर सीएम नीतीश ने जवाब दिया है।

पीके को नीतीश का जवाब

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने पूर्व सहयोगी के हमले का जवाब देते हुए कहा कि कौन क्या बोलता है, इसका कोई महत्व नहीं है। उन्होंने कहा कि महत्व सत्य का है कि बिहार में कितना काम हुआ है। मैं इन सब बातों का जवाब नहीं देता। आपलोग ही जवाब दे दीजिए कि क्या काम हुआ है। बता दें कि 2015 के विधानसभा चुनाव में पीके की रणनीति से नीतीश इतने प्रभावित हो गए थे कि उन्होंने प्रशांत किशोर को पार्टी में शामिल करने के साथ ही राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया था। हालांकि ये मधुर रिश्ता अधिक तक नहीं चल सका और वो पार्टी से बाहर हो गए।

बता दें कि प्रशांत किशोर ने बीते दिनों पटना में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान नीतीश-लालू दोनों पर एक साथ निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि लालू समर्थक सामाजिक न्याय की बात करते हैं और नीतीश के समर्थक न्याय के साथ विकास की बात करते हैं, मगर हकीकत ये है कि बिहार बीते 30 सालों में पिछड़ा ही बना रहा है। ये देश का सबसे गरीब राज्य बना हुआ है।

सीएए पर बोले नीतीश

बिहार विधानसभा में एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव पास करवाने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीएए पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जब केंद्र की तरफ से इस पर प्रस्ताव लाया जाएगा, तब इसे देखा जाएगा। अभी वहां से ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं आया है। बता दें कि कल ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पश्चिम बंगाल में कहा था कि कोरोना के बाद देशभर में सीएए कानून लागू होगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story