×

Bihar politics: बिहार की राजनीति में एक बार फिर हलचल, LJP के 5 सांसदों ने चिराग पासवान से अलग होने का लिया फैसला

Bihar politics: लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) में बड़ी टूट की खबर आ रही है। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के पांच सांसदों ने चिराग पासवान (Chirag Paswan) से अलग होने का फैसला लिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 14 Jun 2021 3:36 AM GMT
Bihar politics: बिहार की राजनीति में एक बार फिर हलचल, LJP के 5 सांसदों ने चिराग पासवान से अलग होने का लिया फैसला
X

पटना: बिहार की राजनीति (Bihar politics) में एक बार फिर हलचल है। लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) में बड़ी टूट की खबर आ रही है। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के पांच सांसदों ने चिराग पासवान (Chirag Paswan) से अलग होने का फैसला लिया है। पहले चार सांसदों के अलग होने की खबर आई थी। अब भाई प्रिंस के भी अलग होने की खबर है।

दरअसल, हाजीपुर सांसद पशुपति पारस ने JDU के बड़े लीडर ललन सिंह से मुलाकात की है। LJP के सभी सांसदों ने पशुपति पारस को अपना नेता मान लिया है। खबर ये भी है कि लोक सभा के स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर सभी पांच सांसदों ने इसकी सूचना दी है। हालात ऐसे बन रहे हैं कि LJP में चिराग पासवान (Chirag Paswan) अकेले पड़ते दिख रहे हैं।

एलजेपी में पड़ी फूट

जानकारी के मुताबिक जिन पांच सांसदों ने चिराग पासवान के खिलाफ बगावत की है वो हैं- पासुपति पारस पासवान (चाचा), प्रिंस राज (चचेरे भाई), चंदन सिंह, वीणा देवी, और महबूब अली केशर। कहा जा रहा है कि ये सभी सांसद बिहार विधानसभा चुनाव के समय से चिराग़ पासवान से नाराज़ चल रहे ऐसे में एलजेपी में इस फूट की अटकलें तो पहले से लगाई जा रही थीं, इंतजार तो बस उस वक्त का था जब ये सांसद ये बड़ा कदम उठाते और चिराग पासवान को फिर बीच राजनीतिक मझधार में छोड़ देते। अब वो कदम उठा लिया गया है और एलजेपी के सामने बड़ा सियासी संकट खड़ा हो गया है।

अकेले पड़ते जा रहे हैं चिराग

बिहार की राजनीति में अपनी खास पहचान बना चुके लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के संस्थापक रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के निधन के बाद उनके पुत्र और जमुई से सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) सियासत में तन्हा नजर आने लगे हैं। फिलहाल, एलजेपी के चिराग पासवान समेत 6 सांसद हैं। सूत्रों के मुताबिक, 5 सांसद पार्टी से अलग होना चाहते हैं।

जेडीयू में हो सकते हैं शामिल

अब माना जा रहा है कि चिराग पासवान से अलग हुए पांचों सांसद जेडीयू (JDU) में शामिल हो जाएंगे। बिहार (Bihar) में न तो विधानसभा में और न ही विधान परिषद में एलजेपी का कोई विधायक बचा है। लोकसभा में छह सांसद थे जिनमें से पांच जल्दी ही नीतीश के साथ जा सकते हैं। बिहार विधानसभा चुनाव में चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के खिलाफ जमकर मोर्चा खोला था। अब जेडीयू के जवाबी हमले में चिराग बिल्कुल अलग थलग पड़ गए हैं।

Ashiki

Ashiki

Next Story