×

विधान सभा चुनाव: क्या नीतीश-पासवान को एकजुट रखने में कामयाब हो पायेगी BJP

बिहार का विधान सभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे राजनीतिक दलों में हलचल बढ़ती ही जा रही है। नेताओं का पुरानी पार्टी छोड़ नये दल में शामिल होने का सिलसिला इन दिनों जोरों पर है।

Newstrack
Published on: 12 Sep 2020 6:08 AM GMT
विधान सभा चुनाव: क्या नीतीश-पासवान को एकजुट रखने में कामयाब हो पायेगी BJP
X
अब जबकि चुनाव की घोषणा होने में चंद दिन ही शेष बचे हैं तो नीतीश और बीजेपी इस मुद्दे पर स्पष्टता चाहते हैं ताकि वोटरों के बीच कन्फ्यूजन की स्थिति न हो।

नई दिल्ली: बिहार का विधान सभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे राजनीतिक दलों में हलचल बढ़ती ही जा रही है। नेताओं का पुरानी पार्टी छोड़ नये दल में शामिल होने का सिलसिला इन दिनों जोरों पर है।

हर दल किसी भी तरह से बस ये चुनाव जीतना चाहता है। इसके लिए जोड़ तोड़ से लेकर बैठकों का दौर जारी है। राष्ट्रीय जनता दल( आरजेडी) अपने परम्परागत वोटर्स को किसी भी कीमत पर खोना नहीं चाहती है। इसलिए अभी से लगातार उन मुद्दों को उठा रही है, जो सीधे उन पर असर डाले।

उधर बीजेपी के लिए सबसे बड़ी चुनाती अपने गठबंधन को बचाए रखने की है। एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान द्वारा पैदा की जा रही चुनौतियों पर बीजेपी और जेडीयू का रुख क्या होगा, इस पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और बिहार के सीएम नीतीश कुमार अंतिम निर्णय लेंगे।

Nitish Kumar बिहार के सीएम नीतीश कुमार की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें- दिल्ली में एयरपोर्ट एक्सप्रेस मेट्रो लाइन आज से शुरू, अब सभी लाइनों पर चल रही मेट्रो

इसी के मद्देनजर आज इन दोनों नेताओं के बीच मुलाकात होने जा रही है। सियासी जानकारों की मानें तो एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान नीतीश कुमार के खिलाफ जमकर बैटिंग कर रहे हैं और बिहार में अपने समर्थकों और आम जनता को एक संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं।

ऐसे में अब जबकि चुनाव की घोषणा होने में चंद दिन ही शेष बचे हैं तो नीतीश और बीजेपी इस मुद्दे पर स्पष्टता चाहते हैं ताकि वोटरों के बीच कन्फ्यूजन की स्थिति न हो। बता दें कि बिहार चुनाव के तारीखों की घोषणा अब कभी भी हो सकती है।

ये भी पढ़ें- दुनियाभर में जारी है कोरोना वायरस का कहर, अब तक 28,331,121 लोग संक्रमित

पटना में नड्डा और नीतीश कुमार की मुलाकात

जेपी नड्डा आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास 1 अणे मार्ग पर उनसे मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि जेडीयू और एलजेपी के बीच जारी कोल्ड वार के बीच शुक्रवार को ही बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा कई मुद्दों को सुलझाने के लिए पटना पहुंच गये थे।

इनमें एलजेपी और जेडीयू के बीच सुलह की कोशिश तो शामिल है ही साथ ही बीजेपी और जेडीयू के बीच सीटों के बंटवारे पर लंबी और महत्वपूर्ण वार्ता होगी।

Jp Nadda बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की फोटो(साभार-सोशल मीडिया)

नड्डा के आज के कार्यक्रम

प्राप्त जानकारी के मुताबिक जेपी नड्डा 11:30 बजे पटना भाजपा कार्यालय पर 'आत्मनिर्भर बिहार अभियान' की शुरुआत करेंगे और कार्यकर्ताओं को एड्रेस करेंगे। इस के बाद जेपी नड्डा का दरभंगा और मुजफ्फरपुर जाने का कार्यक्रम निर्धारित है।

ये भी पढ़ें- दिल्लीः तेल की कीमतों में कमी, पेट्रोल 81.86 रुपये और डीजल 72.93 रुपये प्रति लीटर हुआ

गौरतलब है बिहार विधानसभा का मौजूदा कार्यकाल 29 नवंबर को 2020 को खत्म होने जा रहा है। चुनाव आयोग ने पहले ही साफ़ कर दिया हैं कि कोरोना महामारी की चुनौतियों के बीच भी समय पर ही चुनाव संपन्न कराए जाएंगे।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story