×

Bihar Sarkari Naukri: नीतीश सरकार करने जा रही बंपर भर्ती, देखें किन पदों के लिए कितनी सीटें

Nitish Kumar Cabinet Meeting: बिहार के सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में विभिन्न विभागों में बंपर वैकेंसी लाने का फैसला हुआ है। सैकड़ों रिक्त पदों को भरा जाएगा।

Network
Newstrack Network
Published on: 6 Aug 2022 7:24 AM GMT
bihar sarkari naukri cm nitish kumar cabinet decision bumper jobs in many departments
X

Bihar Sarkari Naukri

Bihar Sarkari Naukri : बिहार में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। बिहार सरकार (Bihar government) ने राज्य में बंपर वैकेंसी की घोषणा की है। शुक्रवार शाम हुए कैबिनेट बैठक में इन भर्तियों को स्वीकृति दी गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई। जिसमें आर्थिक अपराध इकाई समेत 23 एजेंडे पर सरकार ने मुहर लगाई।

आर्थिक अपराध इकाई (EOU) में 405 सीट के सृजन की स्वीकृति दी गई। सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के उद्देश्य से पुलिस महानिरीक्षक यातायात सहित उनके कार्यालय के लिए कुल 16 पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई है। बिहार पुलिस सेवा संवर्ग (Bihar Police Service Cadre) के 181 अतिरिक्त नए पदों के सृजन एवं पदनाम के अनुमोदन की स्वीकृति दी गई है।

इन पदों के सृजन को मिली स्वीकृति

इसके अलावा, बिहार निबंधन सेवा (Bihar Registration Service) के जिला अवर निबंधक के दो एवं अवर निबंधक के 9 पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई है। SDRF में प्रतिनियुक्ति के लिए बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस में 20 निरीक्षक, 75 अवर निरीक्षक, 59 हेड कांस्टेबल, 14 हेड कांस्टेबल चालक एवं 225 कांस्टेबल सहित कुल 393 अतिरिक्त पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई है।

इन्हें मिला सेवा विस्तार

पटना उच्च न्यायालय (Patna High Court) के डिजिटाइजेशन कोषांग के गठन के लिए 5 वर्षों के लिए अस्थाई रूप से सृजित 62 पदों का अगले 5 वर्षों के लिए अवधि विस्तार किया गया है। इसके अलावा बुडको में 13 करोड़ 63 लाख 26 हजार की अनुमानित वार्षिक व्यय पर कुल 178 पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story