×

Bihar: सीतामढ़ी में प्रेमिका के घर वालों ने प्रेमी को बेरहमी से उतारा मौत के घाट, घर के बाहर लटका दी लाश

मृतक के परिजन जीवन-यापन के के लिए परिवार सहित गुजरात में रहते हैं। इसी बीच 07 जुलाई 2022 को आरोपियों ने साजिश के तहत प्रेमिका ज्योति से प्रेमी सिकंदर को घर बुलाया और मार डाला।

Network
Newstrack Network
Published on: 13 July 2022 3:31 PM GMT
bihar sitamarhi girlfriend family members brutally murder her boyfriend
X

मृतक सिकंदर कुमार (फाइल फोटो) 

Sitamarhi Crime News : बिहार (Bihar) के सीतामढ़ी जिले (Sitamarhi District) में एक प्रेमी को प्यार करने की सजा अपनी जान की कीमत चुका कर देनी पड़ी। प्रेमी को बेरहमी से मार दिया गया। दरअसल, प्रेमी युवक को प्रेमिका के घरवालों के द्वारा पहले धोखे से बुलाया गया। लड़की वालों ने उसे मिलने के लिए जंगल में बुलाया। फिर उसकी हत्या कर शव को घर पर लटका दिया गया। जब गांव वालों की नजर पड़ी तो उन्होंने परिजनों को सूचना दी।

बताया जाता है कि, मृतक के परिजन गुजरात में रहते हैं। उन्होंने गांव वालों को शाम की ट्रेन से आने की बात बतायी। इस बीच ग्रामीणों ने वारदात की सूचना सरपंच को दी। बताया जा रहा है कि सरपंच ने गांव वालों से मृतक के शव को फंदे से उतारकर जला देने को कहा। इतना ही नहीं, सरपंच ने ये भी कहा कि यह मामला थाना नहीं जाएगा। अब मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया है कि सरपंच आरोपियों से मिलकर मामले को रफा-दफा करने में जुटा है। बता दें यह घटना सीतामढ़ी जिले के चोरौत थाना क्षेत्र के बरमा गांव की है।

क्या है मामला?

मृतक की पहचान स्थानीय निवासी शिव शंकर महतो के 20 वर्षीय पुत्र सिकंदर कुमार के रूप में की गई है। मृतक के परिजन गुजरात में रहते हैं। बेटे की मौत की खबर मिलते ही वो आनन-फानन में सीतामढ़ी से अपने गांव पहुंचे। मृतक के परिजन ने थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें बताया गया कि, भलुआही गांव के भोगी महतो की बेटी ज्योति कुमारी से युवक प्यार करता था। जिसे लेकर कई बार लड़की के परिजन लड़के को धमकी दे चुके थे। मृतक सिकंदर गुवाहाटी में रहकर नौकरी करता था।

मारकर घर के दरवाजे पर लटका दिया

मृतक के परिजन जीवन-यापन के के लिए परिवार सहित गुजरात में रहते हैं। इसी बीच 07 जुलाई 2022 को आरोपियों ने साजिश के तहत प्रेमिका ज्योति से प्रेमी सिकंदर को घर बुलाया। फिर जंगल में मिलने के बहाने बुलाकर प्रेमिका के घर वाले और अन्य लोगों ने उसके साथ मारपीट की। फिर उसके गर्दन में रस्सी का फंदा लगाकर मृतक के दरवाजे पर लटका दिया। जिसके बाद पड़ोसी के द्वारा अगले सुबह परिजन को जानकारी दी गई।

आज दर्ज हुआ मामला

सूचना मिलने के बाद परिजन जब गांव पहुंचे, तब तक शव का दाह संस्कार कर दिया गया था। आज यानी बुधवार को थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराई। जिसमें प्रेमिका के पिता भोगी महतो, मां कामनी देवी, भाई राजेश महतो, सुरेश महतो, भाभी कंचन देवी और प्रेमिका ज्योति कुमारी को आरोपी बनाया गया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story