×

Bihar News: वार्ड सदस्य के बेटे ने मोबाइल के लिए रची खुद के अपहरण की साजिश, पिता से दोस्तों के जरिए मांगी 5 लाख की फिरौती

Bihar News: कथित अपहृत लड़के को बाल सुधार गृह भेज दिया। बाकी 7 आरोपी युवक को जेल भेज दिया।

Network
Newstrack Network
Published on: 14 Nov 2022 3:44 AM GMT
Bihar News
X

Bihar News (photo: social media )

Bihar news: भागलपुर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। एक 15 साल के लड़के ने कीमती मोबाइल के लिए खुद के अपहरण की साजिश रच दी। अपने सहयोगियों के साथ मिलकर उसने अपनी वार्ड सदस्य मां और पिता से 5 लाख रुपए ऐंठने का प्लान बनाया। पहले उसके सहयोगी ने 20 हजार रुपए लेकर झूठे अपहरण की साजिश रची। फिर तय हुआ कि 2 लाख रुपए वार्ड सदस्य का बेटा रखेगा और बाकी 3 लाख में 7 लोगों में बटेंगे। इसके बाद 8 नवंबर को लड़के का कथित अपहरण करवाया गया। थाने में केस दर्ज हुआ। लेकिन पुलिस ने वैज्ञानिक अनुसंधान के जरिए मामले का खुलासा कर दिया। पुलिस ने इस मामले में 8 लोगों को पकड़ा। कथित अपहृत लड़के को बाल सुधार गृह भेज दिया। बाकी 7 आरोपी युवक को जेल भेज दिया।

मामले में डीएसपी डॉ. गौरव कुमार ने बताया कि चार दिन पूर्व सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के फतेहपुर निवासी धर्मेन्द्र पासवान के 15 वर्षीय पुत्र का अपहरण कर लिया गया था। अपहरण के बाद फोन कर पांच लाख रुपये कि फिरौती मांगी थी।

मोबाइल के लिये 20 हजार रुपये की मांग

मामले की जांच पर पता चला कि अपहरण कांड का षड्यंत्र रच रहे अपहृत लड़के ने मोबाइल के लिये 20 हजार रुपये की मांग की थी। मोबाइल नहीं मिलने पर अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपहरण कांड की साजिश रची गई । मामले की सुचना मिलते ही वरीय पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया ।विभिन्न जगहों पर छापेमारी की गई। छापेमारी में आठ लोगों को मोबाईल एंव एक देशी कट्टा व एक गोली के साथ पकड़ा। अलग अलग जगहों से 8 आरोपियों को इस मामले में पकड़ा गया। इसमें अमरजीत कुमार, मोदी टोला, सुबोध मंडल, टी.एंन. बी. कॉलेज, छोटु कुमार, मोहनपुर, विभाष कुमार, घनश्यामचक, सनहौला, बिनोद मंडल, ललमटिया, अमित कुमार, फतेहपुर, मोहित कुमार गुप्ता, मिर्जागांव और वार्ड सदस्य का बेटा शामिल है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story