Bihar News: वैशाली में हाईवे किनारे टैंकर ब्लास्ट, 3 की मौत

Bihar News: वेल्डिंग की चिंगारी से टैंकर में आग लग गई और देखते ही देखते टैंकर ब्लास्ट कर गया।

Network
Newstrack Network
Published on: 23 Nov 2022 11:28 AM GMT
Bihar Tanker blast
X

Bihar Tanker blast (photo: social media )

Bihar News: वैशाली में बड़ा हादसा हुआ है। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई। घटना हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 पर हुई। हाईवे पर अचानक पेट्रोल टैंकर ब्लास्ट कर गई। इसमें 3 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। इधर, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 पर पर आवागमन पूरी तरह बाधित हो गई।

लोगों का कहना है कि टैंकर के पिछले हिस्से का वेल्डिंग किया जा रहा था। इसलिए दौरान वेल्डिंग की चिंगारी से टैंकर में आग लग गई और देखते ही देखते टैंकर ब्लास्ट कर गया। मरने वालों में टैंकर चालक, उपचालक और वेल्डिंग मिस्त्री शामिल हैं। मामले में लोगों का कहना है कि हाजीपुर से मुजफ्फरपुर की ओर खाली टैंकर जा रहा था। वैशाली जिले के गोरौल थाना क्षेत्र के पास NH किनारे ड्राइवर ने गाड़ी रोक दी।

अचानक तेज धमाका

दरअसल टैंकर में पीछे से लीकेज था। टैंकर खाली समझकर ड्राइवर टैंकर को वेल्डिंग करवाने लगा। टैंकर में कुछ मात्रा में पेट्रोल था। वेल्डिंग करने के दौरान ही चिंगारी से आग फैल गई। जब तक लोग संभल पाते अचानक तेज धमाका हो गया। धमाका इतना जबरदस्त था कि टैंकर का पिछला आधा भाग काफी दूर जाकर गिरा। इसमें कुछ लोग चोटिल भी हुए और कुछ गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस के अनुसार, वेल्डिंग करने के दौरान ब्लास्ट की बात सामने आ रही है। मरने वालों की पहचान की जा रही है। कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। मामले में आगे की कार्रवाई चल रही है। फिलहाल शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story