×

Bihar News: अरुणाचल में बिहार के 3 मजदूरों और आकाशीय बिजली गिरने से राज्य में 6 की मौत पर CM नीतीश ने जताया दुख

Bihar News: बिहार के बगहा से अरुणाचल प्रदेश गए तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई है। रात में जब ये मजदूर सो रहे थे तब ये हादसा हुआ। देर रात अचानक पत्थर गिरने से मृतकों को संभलने  भी नहीं मिला।

Network
Newstrack Network
Published on: 4 Aug 2022 12:03 PM GMT
nitish kumar
X

बिहार मुख्य्मंत्री नीतीश कुमार (Social Media)

Bihar News : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के करदाबी में सो रहे लोगों पर चट्टान गिरने की घटना पर दुख व्यक्त किया है। इस हादसे में बिहार के रहने वाले 3 मजदूरों की मौत गई थी। बिहारी मजदूरों की मौत पर सीएम ने शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने इस घटना में मृत मजदूरों के शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य रखने और शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

मुख्यमंत्री ने इस घटना में बिहार के मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 02-02 लाख रुपए अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। उन्होंने इस दुर्घटना में घायल मजदूरों के समुचित इलाज की भी व्यवस्था करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने हादसे में घायल मजदूरों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली में बिहार के स्थानिक आयुक्त को स्थिति का जायजा लेने का निर्देश दिया। साथ ही, घायलों के समुचित इलाज के साथ-साथ हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने एवं मृतकों के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव पहुंचाने के लिये सभी समुचित व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया है।

बिजली गिरने से हुई मौत पर सीएम ने जताया दुख

वहीं, बुधवार देर शाम आकाशीय बिजली गिरने से कटिहार जिले में 01, नवादा में 04 एवं बांका में 01 व्यक्ति की मौत हो गई। इन मौतों पर भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि, आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। सीएम ने सभी मृतक के परिजनों को तत्काल 4-4 लाख रुपए अनुग्रह राशि देने के निर्देश दिए।

इस बीच मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।


aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story