×

Lalu Ki Rasoi : लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप की नए बिजनेस की तैयारी, कई शहरों में लालू की रसोई नाम से खोलेंगे रेस्टोरेंट

Bihar News : तेज प्रताप यादव नया बिजनेस शुरू करने की तैयारी में जुटे हुए हैं। वे देश के विभिन्न शहरों में लालू की रसोई (Lalu ki Rasoi) नाम से रेस्टोरेंट खोलने की तैयारी कर रहे हैं।

Anshuman Tiwari
Newstrack Anshuman TiwariPublished By Ragini Sinha
Published on: 7 Feb 2022 6:28 AM GMT
Lalu Ki Rasoi : लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप की नए बिजनेस की तैयारी, कई शहरों में लालू की रसोई नाम से खोलेंगे रेस्टोरेंट
X

Lalu Ki Rasoi : राजद मुखिया और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (RJD chief and former Bihar cm Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटे तेजप्रताप (tejpratap yadav new bussiness) इन दिनों नया बिजनेस शुरू करने की तैयारी में जुटे हुए हैं। वे देश के विभिन्न शहरों में लालू की रसोई (Lalu ki Rasoi) नाम से रेस्टोरेंट खोलने की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए उनकी फ्रेंचाइजी बांटने की योजना है। लालू की रसोई नाम से रेस्टोरेंट की शुरुआत मुंबई शहर से की जाएगी। तेजप्रताप हमेशा कुछ नया करने के कारण चर्चाओं में बने रहते हैं और अब उनका नया बिजनेस लालू की रसोई काफी चर्चाओं में है।

पहले ही रख चुके हैं बिजनेस में कदम

वैसे यह पहला मौका नहीं है जब तेजप्रताप बिजनेस की शुरुआत कर रहे हैं। इससे पहले वे एलआर नाम से अगरबत्ती बाजार में उतार चुके हैं। एलआर नाम उन्होंने लालू और राबड़ी के नाम के पहले अक्षर से लिया है। इसके साथ ही वे चावल का बिजनेस भी शुरू कर चुके हैं। उन्होंने अपने चावल के ब्रांड का नाम एलआर मल्टीग्रेन रखा है।

चावल के बिजनेस के जरिए उन्होंने बिहार के किसानों की मदद करने की घोषणा की है। उनका कहना है कि बिहार के किसानों से चावल खरीदने के बाद उसे बाजार में बेचा जाएगा और इसके जरिए किसानों की भी आर्थिक मदद होगी। अगरबत्ती व चावल के बिजनेस के बाद अब उन्होंने रेस्टोरेंट खोलकर नए बिजनेस में उतरने की घोषणा की है।

रेस्टोरेंट में मिलेगा गांव का माहौल

लालू के लाल तेज प्रताप का कहना है कि उनका रेस्टोरेंट लोगों को गांव की याद दिलाएगा। रेस्टोरेंट की इंटीरियर डिजाइनिंग में ग्रामीण माहौल को ही दिखाने की कोशिश की जाएगी। खटिया, पुआल, बैलगाड़ी, गाय और चौपाल आदि के जरिए लोगों को ग्रामीण परिवेश से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा।

यहां आने वाले ग्राहकों को खाने में देसी फ्लेवर का मजा मिलेगा। रेस्टोरेंट आने वाले लोगों को गांव और घर जैसा माहौल मुहैया कराने से रेस्टोरेंट के प्रति लोगों का अलग आकर्षण होगा। तेजप्रताप का कहना है कि वैसे तो देश के विभिन्न शहरों में ऐसे रेस्टोरेंट खोलने की योजना है मगर इसकी शुरुआत मुंबई से की जाएगी।

खाना खिलाने का अंदाज भी गांवों जैसा

उन्होंने बताया कि केवल लुक में ही नहीं बल्कि खाना परोसने में भी ग्रामीण परिवेश जैसी व्यवस्था बनाई जाएगी। गांवों में इस्तेमाल किए जाने वाले पारंपरिक लोटा और गिलास में लोगों को पानी और जूस परोसने की तैयारी है। खाना थालियों या प्लेटों में नहीं बल्कि पत्तलों में परोसा जाएगा। इससे महानगरों में रहने वाले लोगों को भी ग्रामीण परिवेश की याद आएगी। उन्होंने बताया कि रेस्टोरेंट में आने वाले ग्राहकों को वेज और नॉनवेज के साथ उत्तर और दक्षिण सभी स्थानों के व्यंजन उपलब्ध कराए जाएंगे। खाने में स्वाद का विशेष रूप से ध्यान रखा जाएगा और इसके लिए विशेषज्ञ और कारीगरों की ही सेवा ली जाएगी।

लालू के बेटे ने बताया कि देश भर में फ्रेंचाइजी के जरिए इस तरह का रेस्टोरेंट खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्दी ही इस रेस्टोरेंट से जुड़ा पूरा ब्योरा सबके सामने होगा। लालू के लाल केवल राजनीति की दुनिया नहीं बल्कि जीवन के दूसरे क्षेत्रों में भी हमेशा कुछ नया करने के लिए जाने जाते हैं और अब उन्होंने रेस्टोरेंट की दुनिया में उतरने का फैसला किया है। बिहार में लालू के लाल के इस नए कदम की इन दिनों खासी चर्चा हो रही है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story