×

Bihar News: गंगा में दो नाव टकराने के बाद डूबीं, करीब दर्जन भर लोग थे सवार, लापता की तलाश में जुटी SDRF की टीम

Bihar News: गंगा नदी में दो नाव आपस में टकराने के बाद पलट गईं। दोनों नावों में करीब दर्जन भर लोग सवार थे। इनमें से अधिकतर लोगों ने तैरकर जान बचा ली। मगर एक युवक अभी भी लापता है।

Jugul Kishor
Published on: 17 Oct 2023 9:23 AM GMT (Updated on: 17 Oct 2023 9:26 AM GMT)
Bihar News
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Bihar News: बिहार की राजधानी पटना में सोमवार देर रात गंगा नदी में दो नाव आपस में टकरा गईं। टक्कर के बाद दोनों नाव डूब गईं। दोनों नावों में करीब दर्जन भर लोग सवार थे। जिन लोगों को तैरना आता था वह तो तैरकर बाहर आ गए। लेकिन, एक युवक को तैरना नहीं आता था। जिसके कारण वह बाहर नहीं आ सका। एसडीआएफ की टीम लापता युवक की तलाश में जुटी हुई हैं। ये हादसा पटना के मनेर थाना क्षेत्र के गौरेया स्थान घाट पर हुआ है।

लापता युवक की तलाश जारी

जानकारी के अनुसार, बिहार की राजधानी पटना सहित आसपास के इलाकों में सोमवार देर रात आंधी में मनेर के निकट गंगा में दो नाव लापता हो गईं। दोनों नावों में करीब दर्जन भर लोग सवार थे। इनमें से अधिकतर लोगों ने तैरकर जान बचा ली। मगर एक युवक अभी भी लापता है। जिसका एनडीआरएफ की टीम तलाश कर रही है। इधर लापता हुए परिजन के घर में सूचना मिलने के बाद कोहराम मच गया है। लोगों के अनुसार हादसे के पहले वह नाव में मौजूद था। लेकिन, जब उन्होने बाहर निकलर देखा तो वह नहीं मौजूद था। जिसके तुरंत बाद घटना की जानकारी पुलिस और एनडीआरएफ टीम को दी गई। इस संबंध में और अधिक जानकारी जुटाई जा रही है।

गंगा नदी में 25-25 अक्टूबर को परिचालन पर रोक

बता दें कि दुर्गापूजा के अवसर पर गंगा नदी में 24 और 25 अक्टूबर को नाव के परिचालन पर रोक रहेगी। इस संबंध में पटना सदर एसडीओ श्रीकांत कुंडलिक खांडेकर ने आज मंगलवार को आदेश जारी किया है। यह आदेश मूर्ति विसर्जन तक लागू रहेगा। लोगों की सुरक्षा को देखते हुए नावों के परिचालन पर रोक लगाई गई है। फिलहाल, बारिश के बाद गंगा नदी का जलस्तर बढ़ गया है। इसी बीच गंगा नदी में ये बड़ा हादसा हो गया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story