×

Bihar Unlock 4: नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, बुधवार से खुलेंगे सभी स्कूल-कॉलेज

Bihar Unlock 4: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अनलॉक 4 के तहत राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज व अन्य शैक्षणिक संस्थानों को 7 जुलाई से खोलने का निर्णय लिया है। सीएम नीतीश ने सोमवार को एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

Satyabha
Published By Satyabha
Published on: 5 July 2021 8:51 AM GMT (Updated on: 5 July 2021 8:58 AM GMT)
Bihar Unlock 4: नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, बुधवार से खुलेंगे सभी स्कूल-कॉलेज
X

नीतीश कुमार (फोटो सोशल मीडिया)

Bihar Unlock 4: बिहार वासियों को अनलॉक 4 में बड़ी राहत मिलने वाली है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अनलॉक 4 के तहत राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज व अन्य शैक्षणिक संस्थानों को 7 जुलाई खोलने का निर्णय लिया है। अनलॉक 4 की जानकारी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को एक ट्वीट कर दिया है। सीएम के इस ट्वीट में लिखा है कि कोरोना की समीक्षा के बाद सरकारी गैर सरकारी कार्यालयों को सामान्य रूप से खोलने का निर्णय लिया गया है। हालांकि इन ऑफिसों में केवल वैक्सीनेटेड लोग ही प्रवेश पा सकेंगे।

रेस्टोरेंट्स और दुकानें भी खुलेंगी

बिहार सरकार ने महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए 11वीं और 12वीं तक के स्कूल-कॉलेज, टेक्निकल इंस्टीट्यूट, सरकारी प्रशिक्षण संस्थान को 50 फीसदी छात्रों की उपस्थिति के साथ खोलने का फैसला किया है। इसके अलावा शहर के रेस्टोरेंट और दुकान को भी खोलने की छूट दी है। रेस्टोरेंट्स और दुकानों में दुकानों की कुल क्षमता के मुताबिक 50 फीसदी लोग ही आ सकेंगे।

6 जुलाई तक अनलॉक 3 प्रभावी

गौरतलब हो कि सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज बिहार में अनलॉक-4 को लेकर उच्चस्तरीय बैठक की गई। बैठक में मंत्रीगण और पदाधिकारियों से विचार-विमर्श करने के बाद अनलॉक 4 पर निर्णय लिया गया। फिलहाल राज्य में अनलॉक-3 चल रहा है, जो आगामी 6 जुलाई तक प्रभावी है।

Satyabha

Satyabha

Next Story