×

Bihar Unlock: बिहार में स्कूल खोलने की अनुमति, मुख्यमंत्री ने किया अनलॉक-5 का एलान

Bihar Unlock: बिहार में कोरोना वायरस के मामलों में कमी आने के बाद नीतीश कुमार सरकार ने राज्य के लोगों को कोरोना पाबंदियों से थोड़ी राहत दी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 4 Aug 2021 4:23 PM GMT
Nitish Kumar
X

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Bihar Unlock: बिहार में कोरोना वायरस के मामलों में कमी आने के बाद नीतीश कुमार सरकार ने राज्य के लोगों को कोरोना पाबंदियों से थोड़ी राहत दी है। सरकार ने आज यानी बुधवार को अनलॉक-5 का एलान करते हुए स्कूलों और दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी है। इसके साथ ही अब बिहार में सिनेमा हॉल व शॉपिंग मॉल भी खोले जा सकेंगे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घोषणा की है कि राज्य में 7 अगस्त से 25 अगस्त तक सभी दुकानों को साप्ताहिक बंदी (वीकेंड कर्फ्यू) के साथ खोला जाएगा। इसके साथ ही 7 अगस्त से नौवीं से दसवीं तक के स्कूल और 16 अगस्त से पहली से आठवीं तक की कक्षाएं शुरू की जा सकेंगी। इसके साथ ही कोचिंग संस्थानों को भी खोलने की अनुमति दे दी है। हालांकि संस्थानों में केवल 50 फीसदी ही छात्र उपस्थित (एक दिन छोड़कर) रह सकेंगे। इसके अलावा सार्वजनिक वाहनों को पूर्ण क्षमता के साथ चलने की अनुमति होगी।

सिनेमा हॉल (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सिनेमा हॉल व शॉपिंग मॉल खोलने की अनुमति

अब राज्य में कोरोना मामले कम होने के बाद प्रोटोकॉल के साथ सिनेमा हॉल व शॉपिंग मॉल भी खोलने की अनुमति दे दी गई है। अनलॉक का एलान करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा है कि अभी खतरा पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है, ऐसे में सावधानियां बरती जानी आवश्यक हैं। साथ ही सावधान रहने की जरुरत है, इससे आप अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा कर सकते हैं।

बिहार में कोरोना की क्या है स्थिति?

अगर बिहार में कोरोना के मामलों की बात की जाए तो मंगलवार को राज्य में 60 मरीज मिले थे। वहीं, बीते 24 घंटों में कोरोना से मौत का कोई मामला सामने नहीं आया है। इस दौरान 77 कोरोना मरीजों ने कोरोना को मात देकर अस्पताल से छुट्टी पा ली है। इस वक्त बिहार में 383 एक्टिव केसेस हैं। वहीं, प्रदेश का रिकवरी रेट बढ़कर 98.62 फीसदी हो चुका है, जबकि संक्रमण दर 0.04 फीसदी हो गई।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story