×

Bihar vidhansabha: सदन में जोरदार हंगामा, बीजेपी विधायक ने तोड़ा माइक, तेजस्वी से इस्तीफे की मांग

Bihar vidhansabha: बीजेपी ने सत्ता पक्ष पर गंभीर आरोप लगाये हैं। नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने माइक तोड़ने की बात को गलत करार देते हुए कहा कि सत्ता पक्ष के विधायकों ने हमारे दलित विधायक को गाली दी और उन्हें धमकाया भी।

Hariom Dwivedi
Published on: 14 March 2023 12:13 PM GMT
Bihar vidhansabha: सदन में जोरदार हंगामा, बीजेपी विधायक ने तोड़ा माइक, तेजस्वी से इस्तीफे की मांग
X

Bihar vidhansabha: मंगलवार को बिहार विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। लॉ एंड ऑर्डर के मुद्दे पर बीजेपी विधानसभा में स्थगन प्रस्ताव लाई। इस दौरान आंगनबाड़ी सेविकाओं का मानदेय बढ़ाने को लेकर सदन में जोरदार हंगामा हुआ। बीजेपी विधायकों ने हंगामा करते हुए वेल में आकर नारेबाजी की। हंगामे को देखते हुए सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक ले किए स्थगित कर दी गई। हंगामे के दौरान पातेपुर से बीजेपी विधायक लखेंद्र पासवान ने माइक तोड़ दिया। इस पर नाराजगी जताते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कार्रवाई की बात कही है।

कार्यवाही स्थगित होते ही बीजेपी ने सत्ता पक्ष पर गंभीर आरोप लगाये हैं। नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने माइक तोड़ने की बात को गलत करार देते हुए कहा कि सत्ता पक्ष के विधायकों ने हमारे दलित विधायक को गाली दी और उन्हें धमकाया भी। उन्होंने कहा कि सदन चलाना सरकार का काम है तो फिर सत्ता पक्ष के विधायक वेल में क्यों आ गये? नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि नीतीश सरकार को अपराधियों की सरकार बताते हुए कहाकि राज्य में जंगलराज है। जनता सब देख रही है।

बीजेपी ने सीएम-डिप्टी सीएम का मांगा इस्तीफा

बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही बीजेपी विधायकों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सरकार को घेरा। ईडी की कार्रवाई के बाद डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का इस्तीफा मांगा। कहा कि 600 करोड़ की संपत्ति का हिसाब दें, यह कहां से आई। बीजेपी ने नीतीश कुमार पर राज्य सही से न चला पाने का आरोप लगाते हुए उनसे भी इस्तीफे की मांग की। कहा कि मुख्मयंत्री एक तरफ कहते हैं कि उनकी सरकार में भ्रष्टाचारियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा वहीं, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर ही भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। लेकिन, उन पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

विधानसभा में हंगामा

विधानसभा में कानून-व्यवस्था, भूमि सुधार कानून और बेगूसराय में मुस्लिम बच्चियों के साथ हुई हिंसा और रेप के सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए विपक्ष ने हंगामा किया। आवास कानून बनाने की भी मांग की।

Hariom Dwivedi

Hariom Dwivedi

Next Story