×

बिहार : नीतीश सरकार के मंत्री जमा खान का दावा, खुद को हिंदू बताते हुए कहा, पूर्वजों ने कबूल किया था इस्लाम

बिहार की नीतीश सरकार के मंत्री जमा खान ने विवादास्पद बयान दिया। उन्होंने दावा किया कि वह हिंदू है और उनके पूर्वज राजपूत थे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Priya Panwar
Published on: 9 July 2021 5:39 PM GMT (Updated on: 9 July 2021 5:40 PM GMT)
बिहार : नीतीश सरकार के मंत्री जमा खान का दावा, खुद को हिंदू बताते हुए कहा, पूर्वजों ने कबूल किया था इस्लाम
X

अल्पसंख्यक कल्याण के मंत्री जमा खान, फोटो क्रेडिट : सोशल मीडिया

बिहार की नीतीश सरकार के मंत्री जमा खान ने विवादास्पद बयान दिया। उन्होंने दावा किया कि वह हिंदू है और उनके पूर्वज राजपूत थे। इसके साथ ही जमा खान ने कहा कि उन्होंने धर्मांतरण कर इस्लाम कबूल कर लिया था। जिसके बाद बिहार की राजनीति में भूचाल आ सकता है। बता दें कि जमा खान बिहार के चैनपुर से विधायक हैं।

जानकारी के मुताबिक, नीतीश सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण के मंत्री और जेडीयू नेता जमा खान हाजीपुर में एक कार्यक्रम में पहुंचे। जब मंत्री से धर्मांतरण को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अगर धर्मांतरण अपनी मर्जी से हो तो इसमें कोई बुराई नहीं है, जमा खान यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि उनके खानदान के आधे लोग हिंदू हैं और वे उनसे मुलाकात करते रहते हैं। जमा खान ने आगे कहा कि मुस्लमानों ने जेडीयू को वोट नहीं दिया, लेकिन फिर भी मुख्यमंत्री मुसलमानों का ख्याल रखते हैं।

क्या बोले मंत्री

खबरों की मानें तो जब जमा खान से धर्मांतरण पर सवाल किया गया तो उसके जबाव में कहा कि धर्म परिवर्तन आप मुहब्बत और भाईचारे से कर सकते हैं, उन्होंने कहा कि वह राजपूत हिंदू थे, वो लोग बैसवाड़ा से आए थे और वैश्य ठाकुर थे, उन्होंने जयराम सिंह, भगवान सिंह को अपना पूर्वज बताते हुए कहा कि जब लड़ाई छिड़ गई तो भगवान सिंह ने इस्लाम को कबूल कर लिया और वह मुलस्मान हो गए। पास के सरैया गांव में भी उनका परिवार है, जहां जयराम सिंह का खानदान है।

Priya Panwar

Priya Panwar

Next Story