×

BJP Mission 2024: बिहार में महागठबंधन सरकार बनने के बाद बीजेपी एक्टिव मोड में, सीमांचल में सेंध की तैयारी

BJP Mission 2024: BJP अब 'मिशन 2024' की तैयारियों में जुट गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सितंबर महीने में बिहार दौरे पर जाने वाले हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 29 Aug 2022 11:31 AM GMT
bjp in active mode preparation for mission 2024 amit shah visit bihar next month
X

गृहमंत्री अमित शाह (Social Media)

Click the Play button to listen to article

BJP Mission 2024: भारतीय जनता पार्टी (BJP) अब 'मिशन 2024' (Mission 2024) की तैयारियों में जुटी है। इसी क्रम में बिहार में सितंबर माह से इसकी शुरुआत हो जाएगी। राज्य में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद बीजेपी पूरी तरह एक्टिव हो गई है। इसी मिशन को लेकर पार्टी अपने स्टार प्रचारकों को इसी साल से मैदान में उतारने जा रही है। इसकी शुरुआत गृहमंत्री अमित शाह करेंगे। 23 और 24 सितंबर को अमित शाह बिहार दौरे पर आने वाले हैं। "

बीजेपी (BJP) सीमांचल की सभी सीटों पर अपना कब्जा जमाना चाहती है। सीमांचल में फिलहाल महागठबंधन का दबदबा है। ऐसे में बीजेपी अब इनके सीटों में सेंध लगाने की तैयारी कर रही है। इसलिए इसकी शुरुआत भी सीमाचंल से होगी। पूर्णिया और किशनगंज में अमित शाह दो बड़ी रैली को संबोधित करने जा रहे हैं। इसके लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी गई है।

23 और 24 सितंबर को शाह बिहार दौरे पर

पार्टी सूत्रों की मानें तो अगले महीने की 23 और 24 तारीख को अमित शाह बिहार दौरे पर रहेंगे। 23 सितंबर को पूर्णिया में एक बड़ी रैली का आयोजन किया गया है। इसमें बिहार के सभी बड़े नेता मौजूद रहेंगे। इस रैली को मुख्य रूप से गृह मंत्री अमित शाह संबोधित करेंगे। दूसरे दिन 24 सितंबर को अमित शाह किशनगंज आएंगे। वहां भी एक जनसभा को संबोधित करेंगे। बीजेपी ने इन दोनों कार्यक्रमों का संयोजक पार्टी के कोषाध्यक्ष दिलीप जायसवाल को बनाया गया है।

जुलाई में भी अमित शाह गए थे बिहार

बता दें कि, गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) पिछली बार 30-31 जुलाई को बिहार दौरे पर आए थे। तब उनके साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे। इसी बैठक में जेपी नड्डा ने क्षेत्रीय दलों के अस्तित्व पर सवाल उठाए थे। उसके 10 दिन के बाद बिहार के क्षेत्रीय दल जेडीयू (JDU) और आरजेडी (RJD) का गठबंधन हो गया। बीजेपी सरकार से बाहर हो गई। ऐसे हालात में अमित शाह का 2 महीने के भीतर उनका दूसरा दौरा होगा और यहां से मिशन 2024 के शुरुआत होगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story