×

बिहार में लालू डिक्शनरी: नड्डा ने खोला 15 सालों का इतिहास, जमकर गरजे

बिहार में यह तना-तनी 7 नवंबर तक यू ही दिखेगी। वही अब इस लड़ाई में राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की भी एंट्री हो चुकी है। इसी बीच बीजेपी ने लालू यादव के 15 साल के शासन काल का पूरा इतिहास खोल कर रख दिया है।

Monika
Published on: 19 Oct 2020 1:23 PM GMT
बिहार में लालू डिक्शनरी: नड्डा ने खोला 15 सालों का इतिहास, जमकर गरजे
X
Lalu yadav - Jp nadda

बिहार में चुनाव का महायुद्ध शुरू हो चूका है। जैसे-जैसे चुनाव की तारीख सामने आ रही है वैसे-वैसे राजनीतिक दल एक दूसरें पर निशाना साधने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। राज्य में यह तना तनी 7 नवंबर तक यू ही दिखेगी। वही अब इस लड़ाई में राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की भी एंट्री हो चुकी है।

महागठबंधन

एक तरफ महागठबंधन 15 सालों का लेखा जोखा लेकर पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरे हैं। दोनों ही गठबंधन अपनी बारी को बेहतर और विपक्ष के टर्म को घटिया, बेकार और बकवास बता रहे हैं।

लालू यादव की डिक्शनरी

इसी बीच बीजेपी ने लालू यादव के 15 साल के शासन काल का पूरा इतिहास खोल कर रख दिया है। बीजेपी की इस डिक्शनरी में कहा गया है कि 1990 से 2005 तक के उस दौर में क का मतलब क्राइम, ख का मतलब खतरा और ग के मायने गोली होती थी।



लालू राज का पूरा इतिहास

आपको बता दें, कि बीजेपी ने अपने ट्विटर अकाउंट से लालू यादव के इस डिक्शनरी को जारी किया है। जिसमे उन्होंने लिखा- घ से घोटाला, च से चरवाहा विद्यालय। बीजेपी का कहना है कि ये ऐसा स्कूल था जहां पढ़ाई से ज्यादा बच्चों को छुट्टी मिलती थी। बीजेपी ने कहा है कि ये था ज.. लालू का जंगल राज। साथ ही एक विडियो भी शेयर किया गया है ,1990 के दशक में लालू यादव के राज में बिहार में तैयार हुई एक भयानक डिक्शनरी!

क से क्राइम, ख से खतरा, ग से गोली...

यह भी पढ़ें-सोनिया का एलान: कांग्रेस करेगी बड़ा आंदोलन, केंद्र सरकार के खिलाफ ये होगा बड़ा मुद्दा

याद है ना?

र से रंगदारी, ज से जंगलराज, द से दादागिरी

बिहार की जनता को इस डिक्शनरी के ज्ञान को न ही फिर से जानना है, न ही पढ़ना है यही नहीं बीजेपी ने लालू पर सीखा वार करते हुए उनकी पार्टी 'राजद' का भी पूरा मतलब समझाया है। बीजेपी ने कहा है कि लालू राज में रा से रंगदारी, ज से जंगलराज और द से दादागिरी होता है। बीजेपी ने कहा है कि बिहार की जनता को इस डिक्शनरी के ज्ञान को न ही फिर से जानना है, न ही पढ़ना है।

ये भी देखें: पीएम की बर्बादी शुरू: धार्मिक पार्टी नें किया बड़ा एलान, पाकिस्तान में मचा बवाल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story