पटना सिविल कोर्ट में ब्लास्ट, दारोगा घायल

Blast in Patna: पुलिस सूत्रों के मुताबिक SI उमाशंकर रॉय उमाकांत राय पटेल छात्रावास में जब्त बारूद लेकर कोर्ट गए थे। कोर्ट के परमिशन के बाद डिस्पोजल कराया जाता। उसी क्रम में बारूद ब्लास्ट कर गया।

Network
Newstrack Network
Published on: 1 July 2022 1:37 PM GMT (Updated on: 1 July 2022 2:00 PM GMT)
Blast in Patna Civil Court
X

Blast in Patna Civil Court (Image credit: Newstrack)

Blast in Patna: पटना सिविल कोर्ट में शुक्रवार दोपहर ब्लास्ट हुआ। इसमें एक दारोगा(SI) गंभीर रूप से जख्मी हो गए। PMCH में इनका इलाज चल रहा है। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। पीरबहोर और कदमकुआं थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई।


पुलिस सूत्रों के मुताबिक SI उमाशंकर रॉय उमाकांत राय पटेल छात्रावास में जब्त बारूद लेकर कोर्ट गए थे। कोर्ट के परमिशन के बाद डिस्पोजल कराया जाता। उसी क्रम में बारूद ब्लास्ट कर गया। सब इंस्पेक्टर गंभीर रूप से घायल हो गए। एक हाथ क्षतिग्रस्त हो गया। इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया है।

बता दें कि हाल में ही पटेल हॉस्टल से पुलिस ने बारूद और टिफिन बम बनाने का सामान बरामद किया था। आज कदमकुआं थाने की पुलिस इसे ही डिस्पोज करवाने सिविल कोर्ट के विशेष शाखा गई थी।

पुलिस के अनुसार बारूद ब्लास्ट मामले की जांच करवाई जा रही है। घायल दारोगा के स्वस्थ होने के बाद उनसे बयान लिया जाएगा। फिलहाल हालात नियंत्रण में है।

पुलिस ने कहा- घर्षण के कारण हुआ विस्फोट

कदमकुआं थानेदार का कहना है कि कोर्ट में बम नहीं ले जाया गया था। उसमें बारूद था। इसमें घर्षण के कारण ये विस्फोट हुआ है।


बम को डिफ्यूज करने का तरीका मालूम नहीं

बम निरोधक दस्ता ने साफ कर दिया कि यह जिंदा बम सामग्री को डिफ्यूज करने का तरीका उन्हें मालूम नहीं है। सभी ने उनसे डिफ्यूज करने का तरीका पूछा, तब उन्होंने कहा कि ATS इसे डिफ्यूज करेगी।

स्टील के डब्बे में विस्फोटक लेकर आए थे थानेदार

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि कदमकुआं थानेदार स्टील के डिब्बे में विस्फोटक लेकर कोर्ट आए थे। इनमें एक ब्लास्ट हो गया था। ब्लास्ट के बाद कोर्ट परिसर में अफरातफरी मच गई। कई स्टाफ अपने अपने दफ्तर से बाहर निकल गए थे। बारूद ब्लास्ट की बात सुन लोग इस हद तक सहम गए थे।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story