×

Bihar News: बेगूसराय में बड़ा हादसा टला, तेल लदी मालगाड़ी से टकराई बोलेरो, ड्राइवर फरार

Bihar News: इस हादसे में रेल इंजन से टकराने वाला बोलेरो पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। बोलेरो चालक के संबंध में कुछ पता नहीं चल पाया है। सूचना मिलते ही पूर्व मध्य रेलवे ने जांच शुरू कर दी है।

Network
Newstrack Network
Published on: 28 July 2022 8:20 AM GMT
bolero collided with goods train in begusarai driver absconding
X

Begusarai News : रेल लाइन पार करने के लिए अकसर लोग शॉट कर्ट का इस्तेमाल करते हैं। ऐसा करने से पहले वो ये नहीं सोचते की उनकी इस गैर जिम्मेदारी पूर्ण हरकत से उनकी ही नहीं बल्कि अन्य की भी जान खतरे में पड़ सकती है। ऐसा ही एक मामला गुरुवार को बिहार (Bihar) के बेगूसराय जिले (Begusarai District) में देखने को मिला। जहां रेल लाइन पार करने के लिए एक वाहन चालक ने शॉट कर्ट का इस्तेमाल किया।

दरअसल, अवैध रूप से बनाए गए रास्ते पर गुरुवार को ट्रेन और बोलेरो की भीषण टक्कर हो गई है। यह घटना इंडियन ऑयल के बरौनी रिफाइनरी (Indian Oil Barauni Refinery) से गढ़हरा यार्ड (Garhara Yard, Begusarai) जाने वाली रेलवे लाइन पर बीहट इब्राहिमपुर टोला के समीप हुई। घटना गुरुवार की सुबह करीब 7:30 बजे हुई। जिसके बाद से तेल लदी मालगाड़ी घटनास्थल पर खड़ी है। रेलवे के अधिकारी मामले की जांच पड़ताल में जुटे हैं।

बोलेरो पूरी तरह क्षतिग्रस्त

इस हादसे में रेल इंजन से टकराने वाला बोलेरो पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। बोलेरो चालक के संबंध में कुछ पता नहीं चल पाया है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार, रिफाइनरी विस्तारीकरण में काम करने वाली एक कंपनी द्वारा लीज पर जमीन लेकर बीहट इब्राहिमपुर में बेस कैंप बनाया गया है। जहां कि एजेंसी द्वारा रेलवे लाइन पार करने के लिए अवैध रूप से रास्ता बना दिया गया है। गुरुवार को उसी रास्ते से कंपनी का बोलेरो जा रहा था, तभी अचानक रिफाइनरी से तेल लोड कर निकल रही गाड़ी सामने आ गई। जिसमें रेलगाड़ी और बोलेरो में टक्कर हो गई। बोलेरो पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है।

हादसे की जांच शुरू

घटना की सूचना मिलते ही पूर्व मध्य रेलवे (East Central Railway) के सेक्शन इंजीनियर फैयाज आलम सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गए हैं। बोलेरो चालक का पता लगाया जा रहा है। तेल लोड मालगाड़ी घटनास्थल पर ही रुकी हुई है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story