×

Bpsc Paper Leak Case: बीपीएससी ने पीटी की परीक्षा रद्द की, जांच रिपोर्ट आने के बाद लिया फैसला

Bpsc Paper Leak Case: बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा यानि पीटी को रद्द कर दिया है। बिहार प्रशासनिक सेवा आयोग ने ये फैसला पेपर लीक की जांच के लिए गठित कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद लिया है।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 8 May 2022 3:36 PM GMT
Bpsc Paper Leak Case
X

बीपीएससी ने पीटी की परीक्षा रद्द की। (Social Media)

Bpsc Paper Leak Case: बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा यानि पीटी को रद्द कर दिया है। बिहार प्रशासनिक सेवा आयोग ने ये फैसला पेपर लीक की जांच के लिए गठित कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद लिया है। खास बात ये है कि कमिटी ने तीन घंटे के अंदर ही आयोग के अध्यक्ष आरके महाजन को अपनी रिपोर्ट सौंप दी। इसके बाद आयोग ने प्रारंभिक परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया। बीपीएससी अध्यक्ष महाजन ने बताया कि पेपर लीक मामले की जांच पुलिस की साइबर सेल करेगी, इस संबंध में राज्य के डीजीपी से अनुरोध किया गया है।

बता दें कि रविवार को बिहार में बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा यानि पीटी आयोजित की गई थी। इस दौरान सूबे के कई परीक्षा केंद्रो से पेपर लीक की खबरें सामने लगी। विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर परीक्षा से चंद समय पहले ही प्रश्न पत्र वायरल होने लगा। ऐसे में परीक्षा की समाप्ति के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे प्रश्न पत्र से जब इसका मिलान किया गया तो प्रश्न पत्र मैच कर गया।

परीक्षार्थियों ने किया हंगामा

प्रश्न पत्र लीक की खबर सामने आते ही राज्य के कई परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों ने जमकर बवाल काटा। आरा के वीर कुंवर सिंह कालेज परीक्षा केंद्र पर सैंकड़ों परीक्षार्थियों ने हंगामा किया। उनका आरोप है कि कुछ परीक्षार्थियों को मोबाइल के साथ अंदर जाने की अनुमति दी गई। उन्हें अलग कक्ष में बैठाया गया है और सबसे पहले प्रश्न पत्र दिया गया। बाकी परीक्षार्थियों जबकि, अन्यल परीक्षार्थियों को विलंब से प्रश्नरपत्र दिए गए।

बवाल बढ़ने पर मौके पर पहुंचे डीएम और एसपी

बवाल बढ़ने के बाद मौके पर जिले के डीएम और एसपी पहुंचे और परीक्षार्थियों को शांत कराया। मिली जानकारी के मुताबिक, पीटी परीक्षा का सी सेट का प्रश्न पत्र लीक हुआ है। सभी परीक्षा केंद्रों पर मजिस्ट्रेट और दंडाधिकारी की नियुक्ति की गई थी। ऐसे में प्रश्न पत्र लीक होना कई सवाल खड़े करता है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story