×

BPSC Preliminary Exam: CM नीतीश की बैठक में बड़ा फैसला, अब 'एक दिन एक पाली' में ही होगी बीपीएससी परीक्षा

BPSC 67th Preliminary Exam : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ हुई आयोग की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया। आयोग ने 'एक शिफ्ट और एक पाली' की परीक्षा लेने पर मुहर लगा दी है।

Network
Newstrack Network
Published on: 1 Sep 2022 11:13 AM GMT
bpsc 67th preliminary exam nitish kumar government roll back its decision after candidates protest
X

 सीएम नीतीश कुमार (Social Media)

Click the Play button to listen to article

BPSC 67th Preliminary Exam 2022 : बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) अभ्यर्थियों के आंदोलन की बड़ी जीत हुई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ हुई आयोग की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया। आयोग ने 'एक शिफ्ट और एक पाली' की परीक्षा लेने पर मुहर लगा दी है। बता दें, कि सीएम नीतीश कुमार ने बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों की आशंकाओं को देखते हुए मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, बिहार लोक सेवा आयोग के चेयरमैन अतुल प्रसाद के साथ बैठक की।

बैठक में आयोग के चेयरमैन ने पूरी स्थिति से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। उन्होंने बताया, कि सभी जिलाधिकारियों और क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ विमर्श किया गया है। बैठक में फैसला लिया गया कि बीपीएससी की पीटी परीक्षा पूर्व की तरह एक दिन और एक ही पाली में ली जाएगी।

सड़क पर उतरे थे अभ्यर्थी

बता दें, कि बुधवार को बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के विरोध में अभ्यर्थी सड़क पर उतर गए थे। बीपीएससी ऑफिस के बाहर जमकर नारेबाजी की थी। अभ्यर्थियों ने परीक्षा पैटर्न में बदलाव और 'एक दिन-एक पाली' में परीक्षा कराने की मांग की। उनका कहना था कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती, तब आंदोलन जा रहेगी। दूसरी तरफ, हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों को रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इसमें कई छात्र घायल भी हो गए थे। पुलिस ने बेली रोड पर पटना म्यूजियम के पास छात्रों पर जमकर लाठियां भांजी।

802 पदों के लिए 8 मई को हुई थी परीक्षा

गौरतलब है कि, बीते 8 मई को 802 पदों पर नियुक्ति के लिए 67वीं बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन हुआ था। परीक्षा में करीब 6 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। लेकिन, इसका प्रश्न पत्र परीक्षा शुरू होने से पहले ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। जिसके बाद परीक्षा को रद्द करना पड़ा था। इसके बाद बीपीएससी ने नोटिफिकेशन जारी की। आपको बता दें कि, 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा पटना समेत प्रदेश के 34 जिलों में 547 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story