×

BPSC Recruitment 2022: शांतिपूर्ण संपन्न हुई बीपीएससी पीटी परीक्षा, जानिए क्या बोले स्टूडेंट्स

BPSC Recruitment 2022: परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र आने की अनुमति का निर्णय कारगर रहा

Network
Report Network
Published on: 30 Sep 2022 11:02 AM GMT (Updated on: 30 Sep 2022 11:08 AM GMT)
BPSC Recruitment 2022 PT exam concluded peacefully after examination Press conference
X

BPSC Recruitment 2022 PT exam concluded peacefully after examination Press conference

BPSC Recruitment 2022: BPSC की 67वीं प्रतियोगिता परीक्षा शांतिपूर्ण ढ़ंग से समाप्त हो गई। इस दौरान कहीं भी हो हंगामे की खबर नहीं मिली। परीक्षा के बाद बिहार लोकसेवा आयोग की प्रेस कांफ्रेंस किया। पीटी का रिजल्ट 15 नवंबर तक आएगा।

आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने कहा कि 67वीं बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा कदाचार मुक्त हुई। तीन चीज में परिवर्तन लाया और ये कारगर सिद्ध हुआ। परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र आने की अनुमति का निर्णय कारगर रहा। प्रश्नपत्र सील और स्मार्ट लॉक हो कर के सीधे ज़िले में पहुंचा। इससे वायरल होने की आशंका ख़त्म हो गई।


उन्होंने कहा कि प्रश्न पत्र का सीलबंद लिफाफा क्लास रूम में छात्रों के सामने खुला और परीक्षा खत्म होने के बाद छात्रों के सामने ही ओएमआर शीट लिफाफे में सील बंद हुआ। सभी परीक्षा केंद्र पर जैमर लगाया गया था। इतनी व्यवस्था की गयी और इसका परिणाम सही निकला। आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने कहा कि 67वीं बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम 15 नवंबर तक आएगा। मुख्य परीक्षा दिसंबर तक ले ली जाएगी।

अब आरक्षित कोटि में परिवर्तन का मौका अभ्यर्थियों को देंगे। उन्होंने बताया कि 4 लाख 75 हज़ार अभ्यर्थियों ने एडमिट कार्ड डाउनलोड किए।

वहीं परीक्षा देकर निकले परीक्षार्थियों ने कहा कि कि पिछली बार की तुलना में प्रश्न पत्र आसान था। कुछ प्रश्न ही मुश्किल थे। अधिकांश आसान ही थे। इसे लेकर सभी परीक्षार्थी काफी खुश दिखे। कहा कि अब घर जाकर मिलाएंगे की कितना सही बनाया है। लेकिन, जो सवाल हल किए हैं। वे बहुत मुश्किल वाले नहीं थे। परीक्षार्थी पास होने की उम्मीद से आश्वस्त दिखे। कुछेक परीक्षार्थी ही थे जो थोड़े परेशान दिख रहे हैं। हमने उनसे भी बात करने की कोशिश की। लेकिन, उन्होंने जवाब नहीं दिया। बता दें कि इसी वर्ष मई में बीपीएससी परीक्षा आयोजित की गई थी। लेकिन, आरा सेंटर से प्रश्न पत्र लीक होने के बाद भारी बवाल हुआ था। जिसके बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। उसी परीक्षा का पुनः आयोजन किया गया था। पिछली बार को देखते हुए इस बार अधिक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में परीक्षा ली गई।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story