×

जिंदा जले 6 बच्चे, भीषण आग से कोहराम, मासूमों की मौत से सदमे में सब

एक घर में भुट्टा (Corn) पकाते वक्त भीषण आग लग गई। इस हादसे में छह मासूम की तड़प तड़प कर मौत हो गई।

Shreya
Published on: 30 March 2021 10:03 AM GMT
जिंदा जले 6 बच्चे, भीषण आग से कोहराम, मासूमों की मौत से सदमे में सब
X

जिंदा जले 6 बच्चे, भीषण आग से कोहराम, मासूमों की मौत से सदमे में सब (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

अररिया: बड़ी खबर बिहार के अररिया (Araria) जिले से सामने आई है। यहां पर एक घर में भुट्टा (Corn) पकाते वक्त भीषण आग लग गई। इस हादसे में छह मासूम की तड़प तड़प कर मौत हो गई। ये घटना खेलने के दौरान घटित हुई है। बताया जा रहा है कि ये बच्चे लोगों से छिपकर भुट्टा पका रहे थे, इसी दौरान चिंगारी उड़ने से घर में आग लग गई और भाई-बहन समेत छह बच्चे जिंदा जल गए।

लोगों से छिपकर भुट्टा पका रहे थे बच्चे

ये पूरी घटना अररिया जिले के पलासी प्रखंड के कबैया गांव की है। मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार की दोपहर करीब एक बजे भाई-बहन समेत छह बच्चे फूस के बने घर में छिपकर भुट्टा पका रहे थे। तभी घर में चिंगारी उड़ने से आग लग गई। ऐसे में बच्चों को घर से बाहर निकलने का भी मौका नहीं मिल सका। लोग जब तक बच्चों की चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे तब तक वो सभी जिंदा जल चुके थे।

(सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)


परिवार में शोक की लहर

घटना में भाई-बहन समेत सभीव छह बच्चों की मौत हो गई। घटना के बाद मौके पर अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। बच्चों की मौत से सभी परिवार में शोक की लहर है। मामले को लेकर गांव वालों का कहना है कि खेलने के दौरान यह घटना घटित हुई है। वहीं, मृतक बच्चों में भाई-बहन 5 वर्षीय अशरफ व 3 वर्षीय गुलनाज समेत 6 वर्षीय दिलवर, 4 वर्षीय बरकस, पांच वर्षीय अली हसन और 5 वर्षीय खुसनिहार शामिल है।

किशनगंज में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

आपको बता दें कि इससे पहले बीते 15 मार्च को बिहार के अररिया से सटे किशनगंज जिले में एक घर में आग लगने की घटना सामने आई थी। उस हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत जिंदा जलकर मौत हो गई थी। आग लगने की वजह गैस सिलेंडर ब्लास्ट को बताया गया है। इससे घर में भयंकर आग लग गई और इससे पांच लोग जिंदा जलकर मर गए।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story