×

Bihar News: BSAP 5 जवान का अपहरण नहीं हुआ, 65 लाख लूटकांड केस में छपरा पुलिस ने पटना से उठाया

Bihar News: पटना के BSAP 5 जवान अपहरण कांड में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस टीम छपरा से पटना आई थी। दरअसल, BSAP-5 का जवान शशि भूषण सिंह एक बड़े लूटकांड में शामिल था।

Network
Newstrack Network
Published on: 25 Sep 2022 7:54 AM GMT
BSAP 5 jawans were not kidnapped, in 65 lakh robbery case, Chhapra police picked up from Patna
X

फोटो: BSAP 5 जवान शशि भूषण सिंह

Bihar News: पटना के BSAP 5 जवान अपहरण कांड में बड़ा खुलासा हुआ है। चौंकाने वाली बात यह है कि जिस जवान के अपहरण के बाद सनसनी मच गई थी, उसका अपहरण हुआ ही नहीं था। उसे छपरा पुलिस (Police) की टीम गिरफ्तार कर ले गई थी। जिस बोलेरो में उसे बिठाया गया था, वह भी पुलिस की ही थी। पुलिस टीम छपरा से पटना आई थी। दरअसल, BSAP-5 का जवान शशि भूषण सिंह (Shashi Bhushan Singh) एक बड़े लूटकांड में शामिल था। छपरा के भगवान बाजार थाना इलाके में एक कारोबारी से 60 लाख का सोना और 5 लाख कैश की लूट हुई थी। इसमें 6 सितंबर को प्राथमिकी दर्ज हुई थी।

पुलिस जांच के दौरान मामले का तार जवान शशि भूषण से जुड़ा। वैज्ञानिक अनुसंधान के दौरान पुलिस ने शशिभूषण के खिलाफ के ठोस सबूत मिला। तब इसे गिरफ्तार करने की कार्रवाई शुरू हुई। इसके बाद पुलिस ने प्लान बनाया।

जवान की पत्नी ने पति के अपहरण की FIR दर्ज करवाया था

शनिवार को जब शशिभूषण सिंह पटना में रूपसपुर थाना के तहत महुआबाग स्थित किराए के घर से निकला, तभी रास्ते में बगैर नंबर की गाड़ी में सवार छपरा पुलिस टीम ने उसे जबरन बैठा लिया और तेजी से मौके से लेकर गायब हो गई। टीम में शामिल पुलिस वाले सादे लिवास में थे। इस कारण मौके पर मौजूद लोगों ने समझ लिया कि जवान का अपहरण हुआ है। फिर जवान की पत्नी को यह बात पता चली। उसने पटना के रुपसपुर थाना में पति के अपहरण की FIR दर्ज की।

इसके बाद पुलिस छानबीन में जुट गई। शाम के वक्त पुलिस को शशि भूषण का लोकेशन छपरा की तरफ मिला। कुछ ही देर में पटना के वरीय अधिकारियों को यह सूचना मिल गई कि सिपाही का अपहरण नहीं हुआ है। शनिवार की रात छपरा की पुलिस एक बोलेरो में शशि को लेकर उसके घर पहुंची और बोली- अब बताओ मुहल्ला में क्या करतूत किए हो। सिपाही को उसकी पत्नी और परिजनों से मिलवाया गया और उसके बाद पुलिस उसे लेकर छपरा चली गई।

सिपाही का निलंबन तय

इधर छपरा पुलिस ने आपराधिक वारदात में शामिल शशि भूषण के एक साथी को भी गिरफ्तार किया है। पटना के SSP मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कहा कि जवान का अपहरण नहीं हुआ है। इस मामले की जांच चल रही है। सूत्रों की मानें तो जवान ने बरेली के एक व्यवसायी से छपरा में 60 लाख का सोना और 5 लाख कैश लूट में आरोपी है। इस कार्रवाई के बाद सिपाही का निलंबन तय है और उस पर विभागीय कार्रवाई भी चलेगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story