×

BSSC Paper Leak: छात्रों पर हुए लाठीचार्ज पर जदयू अध्यक्ष ललन सिंह का बेतुका बयान, बोले-कानून तोड़ने वालों पर कार्रवाई तो होगी

BSSC Paper Leak: पेपर लीक होने के बाद छात्र पूरी परीक्षा रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं जबकि सरकार ऐसा करने के मूड में नहीं है।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Jan 2023 6:08 AM GMT
BSSC Paper Leak
X

BSSC Paper Leak  (photo: social media )

BSSC Paper Leak: बिहार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (BSSC) परीक्षा का पेपर लीक होने को लेकर इन दिनों राज्य में बवाल मचा हुआ है। विपक्ष और छात्र सरकार पर हमलावर हैं। पेपर लीक होने के बाद छात्र पूरी परीक्षा रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं जबकि सरकार ऐसा करने के मूड में नहीं है। बुधवार को अपनी मांग को लेकर छात्र राजधानी पटना में सड़कों पर उतर गए। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे छात्रों को पुलिसकर्मियों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा।

अभ्यर्थियों के ऊपर हुए इस लाठीचार्ज की तीखी आलोचना हो रही है। लेकिन सत्ताधारी जेडीयू को इसमें कुछ भी गलत नहीं लगता। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा सांसद ललन सिंह से जब अभ्यर्थियों के ऊपर हुए लाठीचार्ज पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि लाठीचार्ज होता रहता है, ये कोई पहली बार नहीं हुआ है। जो कानून तोड़ेगा उसके विरूद्ध कार्रवाई तो होगी।

छात्रों की मांग रद्द हो एग्जाम

छात्रों का कहना है कि BSSC CGL-3 सचिवालय सहायक की सभी शिफ्ट की परीक्षाओं को रद्द किया जाना चाहिए। बीएसएससी परीक्षा की पहली शिफ्ट में ही परीक्षा शुरू होते ही पेपर लीक की जानकारी सामने आ गई थी। इस मामले में कई गिरफ्तारियां भी हुई, जिसके बाद से छात्र सभी तीनों शिफ्ट की परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं। छात्रों ने तीनों शिफ्ट की परीक्षाओं में धांधली होने का दावा भी किया है। अभ्यर्थियों का कहना है कि नए सिरे से परीक्षा आयोजित किया जाए ताकि सभी को फेयर चांस मिल सके। जानकारी के मुताबिक, करीब 9 लाख उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे।

नीतीश पर चिराग का हमला

पटना में छात्रों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर बिहार की राजनीति गरमाई हुई है। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने बिहार सीएम को आड़े हाथों लेते हुए कहा, मुख्यमंत्री जी, इतनी कड़ाके की ठंड में आपके प्रशासन के द्वारा BSSC अभ्यार्थियों पर लाठीचार्ज करना दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। लाठी से कभी कलम की आवाज दबाई नही जा सकती। नीतीश कुमार जी आप सिर्फ अपने स्वार्थ की राजनीति करते है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story