×

Bihar News: ट्रैक पर आ गई भैंस, 700 मीटर तक घसीटते ले गई मालगाड़ी, बड़ा हादसा टला

Bihar News Today: बिहार के बेगूसराय में एक बार फिर से बड़ा रेल हादसा टल गया। रविवार दोपहर एक मालगाड़ी की चपेट में भैंस आ गई। इसके बाद मालगाड़ी थोड़ी अनियंत्रित हो गई।

Network
Newstrack Network
Published on: 20 Nov 2022 3:40 PM GMT
Bihar News In Hindi
X

 ट्रेन की चपेट में आई भैंस 

Bihar News: बिहार के बेगूसराय में एक बार फिर से बड़ा रेल हादसा टल गया। रविवार दोपहर एक मालगाड़ी की चपेट में भैंस आ गई। इसके बाद मालगाड़ी थोड़ी अनियंत्रित हो गई। हालांकि लोको पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाया। लेकिन करीब 700 मीटर तक भैंस को घसीटने के बाद ट्रेन आगे रुक गई। इस दौरान भैंस पटरी में ही फंसी रही।

1 घंटे तक बेगूसराय कटिहार रेल खंड पर आवागमन रहा बाधित

इस हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। मालगाड़ी ट्रेन रुकते ही आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। करीब 1 घंटे तक बेगूसराय कटिहार रेल खंड पर आवागमन बाधित रहा। इस कारण कुछ ट्रेनें लेट भी हो गईं। रेलवे प्रशासन का कहना है कि ट्रैक के पास करीब 200 मीटर के एरिया में मवेशी चराने पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। इसके बावजूद लोग मवेशी चराने से बाज नहीं आते हैं।

आलम यह हुआ कि रविवार दोपहर बेगूसराय कटिहार रेल खंड पर अचानक भैंस आ गई और वह ट्रेन की चपेट में आ गई। ट्रेन उसे घसीटते हुए 700 मीटर दूर तक ले गई। गनीमत थी कि लोको पायलट के प्रयास से बड़ा हादसा टल गया। वहीं रेलवे के कर्मचारियों द्वारा पटरी पर भैंस को बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है।

बेगूसराय में मालगाड़ी ट्रेन बड़े हादसे का शिकार

बता दें कि हाल में ही बेगूसराय में ही मालगाड़ी ट्रेन बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई थी। उस समय भी लोको पायलट ने सूझबूझ का परिचय दिया था। और करीब आधा किलोमीटर तक इस क्षतिग्रस्त पटरी से गुजरने के बाद ट्रेन को रोक लिया गया था। उस समय काफी देर तक आवागमन बाधित हो गया था।

रेलवे ने लोगों से की अपील

वहीं रेलवे ने लोगों से अपील की है कि वह पटरी के आसपास भविष्य को लेकर भूल से भी ना जाएं। आज बड़ा हादसा टल गया आगे से इस मामले को गंभीरता से लें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story