Bihar News: प्रतिष्ठित स्वर्ण व्यवसाई का मर्डर, अपहरण के 3 दिन बाद मिली लाश

Bihar News: राज्य में प्रतिष्ठित स्वर्ण व्यवसाई हरि जी गुप्ता की हत्या कर दी गई है। उनकी लाश शाहपुर थाना क्षेत्र के कन्हैली गांव से बरामद हुई। शरीर पर जख्म के कई निशान थे।

Network
Report Network
Published on: 5 Nov 2022 1:55 PM GMT
Bihar News
X

Bihar News (Network)

Bihar News: राज्य में प्रतिष्ठित स्वर्ण व्यवसाई हरि जी गुप्ता की हत्या कर दी गई है। उनकी लाश शाहपुर थाना क्षेत्र के कन्हैली गांव से बरामद हुई। शरीर पर जख्म के कई निशान थे। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि अपराधियों ने पहले उनके साथ बेरहमी से मारपीट की, उसके बाद गला दबाकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया। इधर तीन दिन बाद हरि जी की लाश मिलने के बाद इलाके में सनसनी मच गई।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीँ हत्या के विरोध में व्यवसाई सड़क पर उतर कर जमकर हंगामा करने लगे। आक्रोशित लोगों का कहना था कि 2 नवंबर को आरा और पटना के मशहूर स्वर्ण व्यवसाई हरि जी को अगवा कर लिया गया था। इसके बाद पुलिस से बरामदगी की गुहार लगाई गई थी लेकिन पुलिस सही समय रहते उनको ढूंढ नहीं पाई। लोग इस हत्या के बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं। बता दें कि हरि जी गुप्ता के आरा और पटना में पांच ज्वेलरी शॉप हैं।

वहीँ भोजपुर पुलिस का दावा था कि चार टीमें आरा, बक्सर और यूपी के बॉर्डर पर लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है लेकिन हरि जी का पता नहीं मिला। इसी दौरान अपहरण के तीसरे दिन उनकी लाश मिलने की बात सामने आई। पुलिस ने इस मामले में 10 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है जल्द ही इस मामले में खुलासा किया जाएगा।

इस मामले में केंद्रीय ऊर्जा मंत्री सह आरा सांसद राज कुमार सिंह ने बिहार में बढ़ते अपराध पर सवाल उठाए थे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नीतीश सरकार को सचेत हो जाना चाहिए। अभी अपराध पर अंकुश नहीं लगाएंगे, तो फिर से जंगलराज वापस आ जाएगा। अभी उसका आगाज नजर आ रहा है।

पुलिस का कहना है कि व्यवसायी के बेटे उदय प्रकाश गुप्ता ने जिले के रॉजा निवासी और किराएदार अमर, एक अन्य किराएदार नाजो खातून के बेटे राजा, अमर के दोस्त रितेश, बउआ और रंजन कुमार पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस ने अमर समेत नामजद आरोपितों के परिवार से दस लोगों को हिरासत में लिया है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story