×

Bihar Assembly by election: आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, महागठबंधन के लिए तेजस्वी और ललन सिंह करेंगे चुनावी सभा

Bihar Assembly by election: मोकामा और गोपालगंज में विधानसभा उपचुनाव में आज मंगलवार को प्रचार का अंतिम दिन है। चुनाव आयोग के मुताबिक आज मंगलवार शाम 6 बजे प्रचार समाप्त हो जागए।

Network
Newstrack Network
Published on: 1 Nov 2022 5:35 AM GMT
Bihar Assembly by election: आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, महागठबंधन के लिए तेजस्वी और ललन सिंह करेंगे चुनावी सभा
X

Bihar Assembly by election: मोकामा और गोपालगंज में विधानसभा उपचुनाव (Bihar Assembly by election) में आज मंगलवार को प्रचार का अंतिम दिन है। चुनाव आयोग (election Commission) के मुताबिक आज यानी मंगलवार शाम 6 बजे प्रचार समाप्त हो जागए। बुधवार को चुनाव कर्मी ईवीएम लेकर बूथ पर जाएंगे। इसके बाद न तो कोई सभा की जा सकती है और न ही जुलूस निकाला जा सकता है। 3 नवंबर को दोनों सीटों पर चुनाव होगा दोनों जगहों पर स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रत्येक बूथ पर अर्द्धसैनिक बल के जवान तैनात रहेंगे।

प्रशासन रहने सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिसकर्मियों को भ्रमणशील रहकर विधि व्यवस्था कायम रखने, चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद धनबल और बाहुबल का प्रयोग करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव मोकामा और गोपालगंज में चुनाव प्रचार करेंगे

वहीं डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज दोनों सीटों पर शाम 6 बजे से पहले अपना चुनाव प्रचार करेंगे। तेजस्वी यादव मोकामा और गोपालगंज में चुनावी सभा करेंगे। वहां वे जनता से राजद के लिए वोट मांगेंगे। तेजस्वी यादव के साथ जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, जदयू संसदीय बोर्ड के चेयरमैन उपेन्द्र कुशवाहा सहित राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुलबारी सिद्दीकी आदि कई नेता रहेंगे। तेजस्वी पहले मोकामा में मकेर और घोसवारी की जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसके बाद वो गोपालगंज के लिए रवाना होंगे। गोपालगंज के उचका गांव के मेला मैदान में उनकी जनसभा होगी।

राजद की ओर से यहां मोहन प्रसाद गुप्ता

मोकामा से राजद के पूर्व विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी चुनाव मैदान में हैं। अनंत सिंह की विधायिकी छिन जाने के बाद मोकामा विधानसभा सीट खाली हो गई थी। वहीं गोपालगंज में भाजपा विधायक सुभाष सिंह के निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी। राजद की ओर से यहां मोहन प्रसाद गुप्ता हैं।

बता दें कि इन दोनों सीटों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रचार करने नहीं आए। स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए उन्होंने पटना से वीडियो संदेश जारी किया और दोनों सीटों पर राजद के उम्मीदवारों को जिताने की घोषणा की।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story