×

CBI Raid Lalu Yadav: ताबड़तोड़ चल रही लालू यादव के 17 ठिकानों पर छापेमारी, कार्यकर्ताओं ने की नारेबाजी

CBI Raid Lalu Yadav: लालू यादव के 17 ठिकानों पर सीबीआई ने एक साथ छापेमारी की है।

Anshuman Tiwari
Report Anshuman TiwariPublished By Ragini Sinha
Published on: 20 May 2022 4:53 AM GMT (Updated on: 20 May 2022 4:53 AM GMT)
CBI raids 15 places of Lalu Yadav
X
आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Social media)

CBI Raid Lalu Yadav Update: राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव के 15 ठिकानों पर सीबीआई ने एक साथ छापेमारी की है। लालू की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पटना स्थित आवास पर भी छापा मारा गया है। पटना के साथ ही दिल्ली और कुछ अन्य शहरों में भी लालू के ठिकानों पर छापे पड़े हैं। सीबीआई की यह छापेमारी रेल मंत्री के रूप में लालू यादव के टेंडर घोटाले से जुड़ी हुई बताई जा रही है।

राजद अध्यक्ष लालू यादव इन दिनों जमानत पर जेल से बाहर हैं और नई दिल्ली में अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के आवास पर आराम कर रहे हैं। सीबीआई की ओर से आज सुबह शुरू की गई इस कार्रवाई से हड़कंप का माहौल दिख रहा है।

राबड़ी और मीसा के घर पर भी रेड

लालू यादव पर शिकंजा कसने के लिए सीबीआई की टीम आज सुबह पटना में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर रोड पर स्थित सरकारी आवास पर पहुंची। राबड़ी के आवास पर पहुंचते ही सीबीआई की टीम ने जांच पड़ताल शुरू कर दी। सीबीआई के इस टीम में करीब 10 लोग शामिल हैं। महिला और पुरुष दोनों अफसरों को टीम में शामिल किया गया है। सीबीआई टीम के राबड़ी के आवास पर पहुंचने के बाद लोगों का आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है।

लालू यादव की सांसद बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित आवास पर भी सीबीआई ने छापा मारा है। जानकार सूत्रों के मुताबिक जिस समय लालू केंद्र में रेल मंत्री के पद पर थे उस समय लोगों से नौकरी दिलाने के नाम पर जमीन और रुपए लिए गए थे। सीबीआई की ओर से इस मामले की जांच की गई थी और जांच के बाद लालू यादव और उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। अब इसी मामले में सीबीआई ने लालू के कुनबे पर शिकंजा कस दिया है।

लंदन गए हुए हैं तेजस्वी यादव

लालू यादव के खिलाफ सीबीआई की यह कार्रवाई ऐसे समय में शुरू हुई है जब उनके बेटे और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव एक सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए लंदन गए हुए हैं। तेजस्वी के 24 मई के बाद भारत लौटने की उम्मीद जताई जा रही है। लालू यादव के ठिकानों पर सीबीआई छापे की खबर राजधानी पटना में आग की तरह फैली। राजद नेताओं के बीच इस छापे को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। माना जा रहा है कि राजद नेताओं की ओर से जल्द ही इस मामले पर आगे की रणनीति तय की जाएगी।

लालू यादव की मुश्किलें बढ़ीं

लालू यादव को कुछ समय पूर्व चारा घोटाले के पांचवें केस में जमानत मिली है। चारा घोटाले से जुड़े अंतिम केस में जमानत मिलने के बाद लालू यादव जेल से बाहर आ चुके हैं। इन दिनों वे नई दिल्ली में अपनी बेटी मीसा भारती के सरकारी आवास पर स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं। स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों के कारण उनका एम्स के डॉक्टरों की ओर से इलाज किया जा रहा है और इसी कारण लालू दिल्ली से पटना भी नहीं जा पा रहे हैं। इस छापेमारी के बाद लालू यादव की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती हुई नजर आ रही हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story