Bihar News: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके परिवार पर चार्जशीट दायर

Bihar News Today: राजद सुप्रीमो और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई ने चार्जशीट दायर कर दी है सीबीआई ने जमीन के बदले नौकरी लेने के मामले में यह चार्जशीट दाखिल की है।

Network
Newstrack Network
Published on: 8 Oct 2022 4:30 AM GMT
Chargesheet filed against RJD supremo Lalu Prasad and his family
X

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके परिवार पर चार्जशीट दायर: Photo- Social Media

Bihar News: राजद सुप्रीमो और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव (RJD supremo Lalu Prasad) के खिलाफ सीबीआई (CBI) ने चार्जशीट दायर कर दी है सीबीआई ने जमीन के बदले नौकरी लेने के मामले में यह चार्जशीट दाखिल की है। सीबीआई ने तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद के साथ उनकी पत्नी राबड़ी देवी सभी बेटियां सेंट्रल रेलवे के तत्कालीन सीएम सीपीओ समेत 16 लोगों को आरोपी बनाया है

शुक्रवार को दिल्ली स्थित रोज एवेन्य स्पेशल कोर्ट अतिरिक्त जिला एवं सत्र जज गीतांजलि गोयल के सामने चार्जशीट दाखिल की। कहा जा रहा है कि जज के छुट्टी पर होने के कारण चार्जशीट पर संज्ञान नहीं लिया जा सका है। सीबीआई का आरोप है कि लालू परिवार ने पटना में 1.25 लाख स्क्वेयर फीट जमीन अधिगृहीत की है। लेन-देन की यह प्रक्रिया सेल डीड और गिफ्ट डीड के माध्यम से की गई।

जमीन के बदले नौकरी लेने के मामला

सीबीआई का आरोप है कि मामले की जांच में सेंट्रल रेलवे के कई अधिकारियों का भी नाम सामने आया है। इसमें जीएम व सीपीओ स्तर के अधिकारी भी शामिल हैं। सीबीआई ने अपने चार्जशीट में कहा है कि आरोपी जॉब के बदले फर्जी तरीके अपने किसी करीबी रिश्तेदार या संबंधियों के नाम पर जमीन की रजिस्ट्री करवाई। इतना ही नहीं जमीन के बदले नौकरी पाने वाले कर्मचारियों के डॉक्यूमेंट भी सही नहीं पाए गए हैं। उनके कई कागजात फर्जी हैं।

लालू के करीबी भोला यादव ने किया था खुलासा

बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू के करीबी भोला यादव ने इस मामले में कई खुलासे किए थे। इसके बाद सीबीआई की टीम ने एमएलसी सुनील सिंह, समेत राजद नेताओं के ठिकाने पर छापेमारी की थी। उस समय सीबीआई ने दावा किया था कि इस मामले में टीम को कई अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story