×

Bihar News: संत के सम्मान में बातें कह रहे थे, अचानक चक्कर खाकर गिरे, देखिए अचानक मौत का VIDEO

Bihar News: मारुति मानस मंदिर में हनुमान जयंती समारोह के अवसर पर एक प्रवचन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिस दौरान ये घटना हुई।

Network
Newstrack Network
Published on: 23 Oct 2022 6:11 AM GMT
X

संत अचानक चक्कर खाकर गिरे (photo: social media )

Bihar News: छपरा में एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है। इसमें रामकथा कहते-कहते एक कथावाचक की मौत हो गई। वो प्रवचन दे रहे इसी दौरान वो मंच पर उन्हें हार्ट अटैक आ गया। इस रामकथा का लाइव वीडियो उनके सोशल वीडियो पेज पर चल रहा था। पूरी घटना वीडियो में कैद हो गई। इस वीडियो को जो भी देख रहा है वह दंग रह गया। दरअसल अयोध्या के संत रतनेश्वर जी महाराज के प्रवचन की समाप्ति के बाद शिक्षाविद् रिटायर्ड प्रोफेसर रणंजय सिंह संत के सम्मान में सभा को संबोधित कर रहे थे। संबोधन के क्रम में उन्होंने दोह कहा। जिसमें कहा कि "बिछुरत एक प्रान हरि लेहीं। मिलत एक दुख दारुन देहीं॥" इसके बाद वो अचानक गिर पड़े। जबतक लोग मंच तक जाते उनकी मौत हो गई। आनन-फानन में प्रोफेसर रणंजय सिंह को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। कुछ देर में उनके निधन की खबर फैल गई।

घटना के बाद कार्यक्रम बंद हो गया। लोगों के बीच हड़कंप मच गया। दरअसल, मारुति मानस मंदिर में हनुमान जयंती समारोह के अवसर पर एक प्रवचन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम के दौरान ही हनुमान जयंती समारोह सचिव प्रो. रणंजय सिंह मंच संचालन कर रहे थे। इसी दौरान हादसा हुआ। प्रवचन करते हुए अचानक मौत आने से हर कोई हैरान है। रिटायर्ड प्रोफेसर रणंजय सिंह जाने-माने शिक्षाविद और धार्मिक-सामाजिक शख्सियत थे। उनकी उम्र करीब 80 साल थी।

हनुमान जयंती संबंधित कार्यक्रम

मामले में हनुमान जयंती समारोह के सदस्य अनिरुद्ध ने बताया कि शनिवार के देर शाम हनुमान जयंती संबंधित कार्यक्रम चल रहा था। कार्यक्रम के दौरान अलग अलग संत अपना अपना प्रवचन दिया। इसी दौरान संत के आगमन को लेकर सचिव रणंजय सिंह सभा में अपनी बातें रख रहे थे। तभी अचानक वो गिर पड़े। बता दें कि पिछले 35 साल से इस मंदिर में समारोह का आयोजन हो रहा है। ऐसा पहली बार हुआ जब किसी शख्स की मंच पर मौत हो गई हो। उनके परिजनों का कहना है कि प्रो. रणंजय सिंह जिले के प्रतिष्ठित और चर्चित व्यक्तियों में से एक है। उनका शव अंतिम दर्शन के लिए मानस मंदिर में रखा जाएगा। आज दोपहर 1 बजे सेमरिया घाट पर आयोजित होगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story