×

Chhapra Violence: पिटाई में घायल दूसरे युवक ने भी तोड़ा दम, तनाव के मद्देनजर 10 फरवरी तक इंटरनेट बैन

Chhapra Violence: पटना के निजी अस्पताल में दो अन्य घायल युवकों राहुल और आलोक का इलाज चल रहा था मगर राहुल ने भी बुधवार की रात दम तोड़ दिया।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 9 Feb 2023 4:38 AM GMT
Chhapra Violence
X

Chhapra Violence (photo: social media )

Chhapra Violence: बिहार में छपरा के मुबारकपुर में बेरहमी से की गई पिटाई से घायल एक और युवक राहुल की भी मौत हो गई है। इस घटना में कमरे में बंद करके तीन युवकों की बेरहमी से पिटाई की गई थी जिसमें अमितेश सिंह नामक युवक की पहले ही मौत हो चुकी है। पटना के निजी अस्पताल में दो अन्य घायल युवकों राहुल और आलोक का इलाज चल रहा था मगर राहुल ने भी बुधवार की रात दम तोड़ दिया।

इस घटना के बाद तनाव के मद्देनजर छपरा में 6 फरवरी से ही इंटरनेट पर बैन लगा दिया गया था। पहले प्रशासन की ओर से 8 फरवरी तक इंटरनेट पर प्रतिबंध लगाया गया था मगर इलाके में तनाव को देखते हुए अब 10 फरवरी की रात 11 बजे तक इंटरनेट पर प्रतिबंध जारी रहेगा।

एक और युवक की मौत के बाद तनाव

छपरा के मांझी थाने के मुबारकपुर गांव में 2 फरवरी को दिल दहला देने वाली घटना सामने आई थी। मुबारकपुर में तीन युवकों की बंद कमरे में बेरहमी से पिटाई की गई थी। घटना में तीनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए थे। अमितेश सिंह नामक युवक ने पहले ही दम तोड़ दिया था। गंभीर रूप से घायल राहुल और आलोक नामक युवकों का पटना के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था मगर अब राहुल की भी मौत हो गई है। राहुल का ब्रेन डेड हो चुका था और वह घटना के बाद से ही वेंटिलेटर पर था। डॉक्टरों ने पहले ही उसकी स्थिति को काफी गंभीर बताया था।

इस घटना को लेकर मुबारकपुर गांव में स्थिति अभी भी तनावपूर्ण बनी हुई है। परिजनों के राहुल के शव को लेकर मुबारकपुर जाने की बात बताई जा रही है। मुबारकपुर गांव में तनाव के मद्देनजर बाहरी लोगों के आने पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है। तनाव को देखते हुए स्थानीय पुलिस बल के साथ ही सुरक्षाबलों की भी तैनाती की गई है।

दस फरवरी तक इंटरनेट पर प्रतिबंध

इस घटना को देख लेकर लोगों में काफी नाराजगी दिख रही है। घटना से नाराज लोगों ने आरोपियों के घरों में आग लगा दी थी। घटना के संबंध में अभी तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि मुख्य आरोपी विजय यादव फरार है। मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसआईटी का गठन किया गया है।

घटना के बाद इलाके में तनाव को देखते हुए गृह विभाग की ओर से पहले 8 फरवरी तक इंटरनेट सेवाएं प्रतिबंधित की गई थीं। अब गृह विभाग की ओर से इस अवधि को 2 दिन और बढ़ा दिया गया है। इलाके में 10 फरवरी तक इंटरनेट सेवाओं पर बैन लगा दिया गया है।

मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एक्शन तेज

घटना के मुख्य आरोपी मुखिया पति विजय यादव के खिलाफ एक्शन तेज कर दिया गया है। गिरफ्तारी का दबाव बढ़ाने के लिए प्रशासन ने उसके घर कुर्की की है। चार अन्य आरोपियों के घर भी कुर्की की कार्रवाई की गई है। घटना के संबंध में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के मामले में भी आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद के अनुसार राज्य सरकार लगातार स्थानीय प्रशासन के संपर्क में बनी हुई है और हालात पर पूरी नजर रखी जा रही है। डीएम और एसपी को विधि व्यवस्था बनाए रखने और उपद्रवी तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story