×

Bihar News: बिहार में राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी बकरीद की बधाई, CM नीतीश कुमार बोले- सद्भाव से मनाएं त्योहार

Bakrid 2022: इस अवसर पर राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहारवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी ही।

Network
Newstrack Network
Published on: 10 July 2022 5:18 AM GMT
CM नीतीश कुमार
X

CM नीतीश कुमार (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Click the Play button to listen to article

Bakrid 2022: आज बिहार समेत पूरे देश में बकरीद (ईद-उल-अजहा) (Eid-al-Adha Mubarak 2022) मनाया जा रहा है। इसके लिए एक दिन पहले ही ईदगाह और मस्जिद को पूरी तरह सज़ा लिया गया है। प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पटना में 282 जगह दंडाधिकारी तैनात किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की है।

इस अवसर पर राज्यपाल फागू चौहान (Governor Fagu Chauhan) और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने बिहारवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी ही। मुख्यमंत्री ने कहा कि ईद-उल-अजहा का त्योहार समर्पण और बलिदान का प्रतीक है। इस्लाम धर्म में बलिदान का बहुत अधिक महत्व है। कहा गया कि अपनी सबसे प्यारी चीज़ रब की राह में खर्च करो। खुदा के हुक्म पर बड़ी से बड़ी कुर्बानी के लिए तैयार रहना, इस त्योहार का आदर्श है। ईद उल अजहा हमें सच्चाई की राह पर चलते हुए हर तरह की कुर्बानी देने की प्रेरणा देता है। यह कैसा मुकद्दस महीना है, जिसमें दुनिया के तमाम मुस्लिम भाई बहन मक्का और मदीना में हज करने का अहम फर्ज अदा करते हैं। मैं दुआ करता हूं तमाम हाजियों की इबादत मुल्क के बहबूदी के लिए कबूल हो और सबको हज का यह मुबारक मौका नसीब हो। इस पवित्र अवसर पर मैं बिहार की जनता से खासकर मुसलमान भाइयों और बहनों को तहे दिल से मुबारकबाद और शुभकामनाएं देता हूं। ऐसे मुबारक मौके पर प्रदेशवासियों से मेरी गुजारिश है कि इसे खुशी और पारंपरिक सौहार्द के माहौल में मनाएं।

बकरों की खरीदारी में काफी भीड़ देखने को मिली

बता दें कि शनिवार देर शाम तक राजधानी पटना समेत करीब सभी जगह के बाजारों में बकरों की खरीदारी में काफी भीड़ देखने को मिली। लोगों का कहना है कि बकरों का दाम आसमान छू रहा है। इस बार 12 हजार रुपए से लेकर लाखों रुपए में बकरे को खरीद रहे हैं।कोरोना काल के कारण 2 सालों के बाद खुलकर बकरीद मनाई जा रही है। इसको लेकर लोगों में काफी उत्साह है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story